एसके टेलीकॉम ने फ्लाइंग कार विकास के लिए यूएएम से की साझेदारी
एसके टेलीकॉम ने फ्लाइंग कार विकास के लिए यूएएम से की साझेदारी
Share:

सियोल: दक्षिण कोरिया के शीर्ष वायरलेस वाहक एसके टेलीकॉम ने गुरुवार को कहा कि उसने शहरी वायु गतिशीलता (यूएएम) सेवाओं के विकास को गति देने के लिए स्थानीय रक्षा कंपनी हनवाहा सिस्टम्स कंपनी, कोरिया एयरपोर्ट्स कॉर्प और कोरिया ट्रांसपोर्ट इंस्टीट्यूट के साथ हाथ मिलाया है। पिछले साल, दक्षिण कोरिया ने मानव रहित ड्रोन टैक्सियों का उपयोग करके शहरी यातायात भीड़ को दूर करने में मदद करने के लिए 2025 तक शहरी हवाई गतिशीलता सेवाओं के व्यवसायीकरण की अपनी योजना का खुलासा किया।

एसके टेलीकॉम ने कहा कि वे यूएएम सेवाओं के लिए आवश्यक बुनियादी ढाँचा और विमान विकसित करने के लिए मिलकर काम करेंगे। भागीदारी के तहत, एसके टेलीकॉम हवाई यातायात संचार के लिए एक नेटवर्क स्थापित करेगा और एक मंच विकसित करेगा जो यूएएम सेवाओं को परिवहन के अन्य तरीकों से जोड़ता है। हनवा सिस्टम्स विमान और उसके नियंत्रण प्रणाली के विकास के प्रभारी होंगे, कोरिया एयरपोर्ट्स कॉर्पोरेशन विमान बंदरगाहों की स्थापना और संचालन करेगा, जबकि कोरिया परिवहन संस्थान यूएएम सेवा मांग पर शोध करेगा। यह कदम दक्षिण कोरिया को उम्मीद है कि अगले कुछ दशकों में यूएएम उद्योग को हटा देगा।

एसके टेलीकॉम ने कहा कि वैश्विक UAM से संबंधित बाजार 2040 तक 731 ट्रिलियन (यूएस $ 659 बिलियन) जीतने की उम्मीद है, भूमि, बुनियादी ढांचे और परिवहन मंत्रालय के आंकड़ों का हवाला देते हुए। टेलीकॉम ऑपरेटर के प्रयास नई गतिशीलता सेवाओं के लिए अपने धक्का में नवीनतम भी हैं। पिछले साल, एसके टेलीकॉम ने अपने मोबाइल नेविगेशन व्यवसाय को एक अलग कंपनी, टी मैप मोबिलिटी कंपनी में बदल दिया।

कोरोना का अफ्रीकी अर्थव्यवस्थाओं और सार्वजनिक स्वास्थ्य पर पड़ा गंभीर प्रभाव: अफ्रीकी राष्ट्रपति

कंसोर्टियम ने फिलीपींस में 10 बिलियन डॉलर के हवाईअड्डे परियोजना का खो दिया अधिकार: रिपोर्ट

WHO ने कहा- "निम्न-मध्यम-आय वाले देशों में 80% से अधिक हुई मौतें"

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -