कोरोना का अफ्रीकी अर्थव्यवस्थाओं और सार्वजनिक स्वास्थ्य पर पड़ा गंभीर प्रभाव: अफ्रीकी राष्ट्रपति
कोरोना का अफ्रीकी अर्थव्यवस्थाओं और सार्वजनिक स्वास्थ्य पर पड़ा गंभीर प्रभाव: अफ्रीकी राष्ट्रपति
Share:

दक्षिण अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रामाफोसा कहते हैं कि कोरोना महामारी का अफ्रीकी अर्थव्यवस्थाओं, सार्वजनिक स्वास्थ्य और खगोलीय इकाइयों प्रणाली पर गंभीर प्रभाव पड़ा है। "इसलिए, यह पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है कि हम सभी मोर्चों पर अपने सहयोग को आगे बढ़ाते रहे क्योंकि हम वैश्विक सुधार के प्रयास को चलाते हैं," राष्ट्रपति रामाफोसा ने कहा।

गुरुवार को अफ्रीका के विकास (NEPAD) के 20 वें संगोष्ठी के लिए नई भागीदारी में अपने स्वागत भाषण में, राष्ट्रपति रामफौसा ने कहा कि अफ्रीकी संघ कोरोना वैक्सीन ग्लोबल एक्सेस सुविधा के माध्यम से काम करना जारी रखेगा जिसे वैक्सीन के बराबर पहुंच सुनिश्चित करने के लिए COVAX के रूप में जाना जाता है। और गरीब देशों की जरूरतों को ध्यान में रखा जाता है। राष्ट्रपति रामफॉसा ने कहा कि वे COVAX व्यवस्था के पूरक और महाद्वीप के लिए पर्याप्त वैक्सीन खुराक को सुरक्षित करने के लिए अफ्रीकी वैक्सीन अधिग्रहण टास्क टीम के माध्यम से प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा, जब तक हम कोरोना को शामिल करने और उसे खत्म करने की लड़ाई करते हैं, हमें एक ही समय में एक महाद्वीप के रूप में अपनी विकासात्मक आकांक्षाओं को पूरा करने पर अपना ध्यान नवीनीकृत करना होगा। अफ्रीकी संघ विकास एजेंसी में NEPAD का परिवर्तन एक उपयुक्त समय है।  अफ्रीकी संघ के प्रमुख सामाजिक-आर्थिक कार्यक्रम के रूप में 2001 में स्थापित, NEPAD का मुख्य उद्देश्य गरीबी उन्मूलन, सतत विकास और विकास को बढ़ावा देना, अफ्रीका को विश्व अर्थव्यवस्था में एकीकृत करना और महिलाओं के सशक्तीकरण में तेजी लाना था।

कंसोर्टियम ने फिलीपींस में 10 बिलियन डॉलर के हवाईअड्डे परियोजना का खो दिया अधिकार: रिपोर्ट

WHO ने कहा- "निम्न-मध्यम-आय वाले देशों में 80% से अधिक हुई मौतें"

वैश्विक मजबूत ब्रांड सूची में 5 वें स्थान पर जा पहुंचा Jio

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -