WHO ने कहा- "निम्न-मध्यम-आय वाले देशों में 80% से अधिक हुई मौतें"
WHO ने कहा-
Share:

एस्ट्राजेनेका इथियोपिया ने आज घोषणा की कि यह अफ्रीका में दमा की देखभाल को फिर से परिभाषित करने के उद्देश्य से द इथोपियन फेडरल मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ और द इथोपियन थोरैसिक सोसाइटी के साथ मिलकर काम करेगा। सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों में बेहतर बाल चिकित्सा और वयस्क अस्थमा प्रबंधन प्राप्त करने के लिए स्थानीय स्वास्थ्य प्रणालियों और केंद्रों को मजबूत करने के लिए सरकार, स्वास्थ्य सेवा समितियों और श्वसन स्वास्थ्य विशेषज्ञों के परामर्श और सहयोग से पहल शुरू की गई थी।

अफ्रीका प्यूमा पहल इथियोपियाई संघीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गैर-संचारी रोग सेवा विकेन्द्रीकरण कार्यक्रम रोल-आउट से जुड़े अग्रिम नैदानिक ​​अभ्यास के लिए आवश्यक मूलभूत परिवर्तनों को मजबूत करेगी। विश्व स्तर पर, 339 मिलियन से अधिक लोग अस्थमा के साथ रह रहे हैं, अफ्रीका में अस्थमा के साथ 40 मिलियन से अधिक लोग। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने चेतावनी दी है कि कम-और-निम्न-मध्यम-आय वाले देशों में 80% से अधिक अस्थमा से संबंधित मौतें हो जाती हैं।

एस्ट्राज़ेनेका ने अफ्रीका में मरीजों के स्वास्थ्य परिणामों में सुधार के लिए अपनी प्रतिबद्धता को उजागर करने के लिए अफ्रीका प्यूमा पहल की शुरुआत की है। आधारभूत संरचना का समर्थन प्रदान करके, अस्थमा के लक्षणों और जोखिमों के बारे में जागरूकता बढ़ाना, और रोगी की यात्रा के दौरान सभी भूमिका खिलाड़ियों की क्षमता का निर्माण करना, अफ्रीका PUMUA पहल उन बाधाओं को दूर करने पर ध्यान देती है जो वर्तमान में अस्थमा के रोगियों की देखभाल को रोकती हैं। द इथोपियन फेडरल मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ और द इथियोपियन थोरैसिक सोसाइटी के साथ 27 जनवरी 2021 को साइन की गई साझेदारी के तहत, एस्ट्राजेनेका इथियोपिया के विभिन्न अस्पतालों में 150 नेबुलाइजर मशीनों के साथ-साथ 47 नेबुलाइजेशन स्टेशन उपलब्ध कराएगा। नेबुलाइजर्स को स्वास्थ्य मंत्रालय और इथियोपियाई थोरैसिक सोसायटी के परामर्श से आवंटित किया जाएगा।

अब नई शिक्षा नीति के विरोध में उतरे राहुल गांधी, कहा- इससे छात्रों को होगा नुकसान

किसानों पर सरकार के एक्शन के खिलाफ विपक्ष एकजुट, अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना

उत्तर भारत में जारी रहेगा शीतलहर का कहर, दिल्ली में 5 डिग्री पहुंचा तापमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -