कंसोर्टियम ने फिलीपींस में 10 बिलियन डॉलर के हवाईअड्डे परियोजना का खो दिया अधिकार: रिपोर्ट
कंसोर्टियम ने फिलीपींस में 10 बिलियन डॉलर के हवाईअड्डे परियोजना का खो दिया अधिकार: रिपोर्ट
Share:

चीन के लिए एक स्नब में, बीजिंग समर्थित कंसोर्टियम ने फिलीपींस में 10 बिलियन डॉलर के हवाईअड्डे की परियोजना विकसित करने का अधिकार खो दिया है, निक्केई एशिया ने बताया। मैक्रोएशिया, राज्य के स्वामित्व वाली चीन संचार निर्माण कंपनी (CCCC) के फिलीपीन भागीदार, उन्होंने फिलीपीन स्टॉक एक्सचेंज को बताया कि कैविटे प्रांतीय सरकार ने पिछले साल कंसोर्टियम को दिए गए पुरस्कार के नोटिस को रद्द कर दिया था। हवाई अड्डा चीनी कंपनियों द्वारा समर्थित हाई-प्रोफाइल परियोजनाओं में से एक है, जिसने 2016 में राष्ट्रपति रोड्रिगो डुटर्टे ने चीन को आर्थिक भागीदार के रूप में अपनाया है। 

सीसीसीसी को अमेरिका में भर्ती परियोजनाओं में भूमिका के लिए ब्लैकलिस्ट किया गया है। दक्षिण चीन सागर, जहां मनीला और बीजिंग क्षेत्रीय विवादों में बंद हैं। फिलीपीन की राजधानी के दक्षिण में स्थित सांगली पॉइंट इंटरनेशनल एयरपोर्ट परियोजना का उद्देश्य मनीला के निनॉय एक्विनो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भीड़भाड़ को कम करना है। निक्केई एशिया के अनुसार, इस परियोजना में मनीला खाड़ी का एक विशाल पुनर्निर्माण शामिल है और सालाना एक बार पूरा होने वाले 100 मिलियन यात्रियों को समायोजित करने में सक्षम होगा। 

कैविएट के गवर्नर जोनविक रेमुल्ला ने कहा कि प्रांतीय सरकार के साथ संयुक्त उद्यम अनुबंध की आवश्यकताओं का पालन करने में कंसोर्टियम बार-बार विफल रहा। रेमुला ने निक्केई एशिया को बताया, "हमने उन्हें दो एक्सटेंशन दिए, लेकिन वे तीन आवश्यकताओं का पालन करने में विफल रहे, उनमें से कई वृत्तचित्र थे।" गवर्नर ने कहा, प्रांतीय सरकार ने अगले महीने परियोजना के लिए बोली फिर से खोलने की योजना बनाई है और मैक्रोएशिया और सीसीसीसी अभी भी भाग ले सकते हैं। 

WHO ने कहा- "निम्न-मध्यम-आय वाले देशों में 80% से अधिक हुई मौतें"

वैश्विक मजबूत ब्रांड सूची में 5 वें स्थान पर जा पहुंचा Jio

भारत की सुरक्षा परिषद की सीट पर बिडेन के संयुक्त राष्ट्र के राजदूत उम्मीदवार लेंगे भाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -