सिसोदिया सोमवार को दिल्ली के थोक बाजार के  प्रतिनिधि से मिलेंगे
सिसोदिया सोमवार को दिल्ली के थोक बाजार के प्रतिनिधि से मिलेंगे
Share:

नई दिल्ली: उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया सोमवार को शहर भर के थोक बाजार संघों के नेताओं के साथ बैठक करेंगे,  ताकि रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देने के लिए दिल्ली थोक खरीदारी महोत्सव के आयोजन पर सलाह और सुझाव मांगे जा सकें। इस बैठक में देश की राजधानी के 20 से अधिक थोक बाजारों के प्रतिनिधियों को आकर्षित करने की उम्मीद है।

नौकरी के अवसरों को बढ़ावा देने के लिए, दिल्ली सरकार ने अपने "रोजगार बजट" में दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल और दिल्ली होलसेल शॉपिंग फेस्टिवल का सुझाव दिया। बजट में दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल और होलसेल शॉपिंग फेस्टिवल के लिए कुल 250 करोड़ रुपये खर्च करने का सुझाव दिया गया था।

दिल्ली सचिवालय में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बैठक का नेतृत्व करेंगे। सीटीआई के अध्यक्ष बृजेश गोयल ने कहा, "20 से अधिक थोक बाजार समूहों के बैठक में भाग लेने की उम्मीद है, जहां सरकार अपने प्रस्तावों के बारे में जानने के लिए व्यापारियों के साथ बातचीत में शामिल होगी और थोक खरीदारी उत्सव की मेजबानी के लिए उपयुक्त स्थानों का चयन करने की व्यवहार्यता का आकलन करेगी। उन्होंने बताया कि सम्मेलन में कश्मीरी गेट, सदर बाजार, नया बाजार, करोल बाग, चावड़ी बाजार, चांदनी चौक, खारी बावली और गांधी नगर के प्रतिनिधि भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि व्यापारी बैठक के दौरान अपने स्थानीय बाजार स्थानों में आने वाली किसी भी चुनौती के बारे में भी सरकार को सूचित करेंगे।

इन खुदरा और थोक खरीदारी त्योहारों को चार से छह सप्ताह के लिए दुकानदारों, व्यापारियों और बाजार निकायों के साथ संयोजन के रूप में आयोजित किया जाएगा, जिसके दौरान खरीदारी, मनोरंजन और भोजन को बढ़ावा दिया जाएगा, और दुकानदारों को छूट मिलेगी।

अपने मार्च के बजट भाषण में, सिसोदिया ने चीन में एक थोक खरीदारी त्योहार और इसके प्रभाव का उदाहरण देकर परियोजना की प्रासंगिकता पर जोर दिया।

मनचलों को सबक सीखाने के लिए इस महिला ने धरा माँ दुर्गा का रूप

भारत-अफ्रीका मैच के दौरान आपस में लड़ पड़े फैंस.., जमकर चले लात-घूंसे, Video

तालाब में हुआ 'चमत्कार', महादेव की महिमा देख लोग हुए अचंभित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -