'आज़ादी के बाद से सरकारों की दृष्टी भरत-केंद्रित नहीं रही, जब तक मोदी पीएम नहीं बने..', अमित शाह का दावा
'आज़ादी के बाद से सरकारों की दृष्टी भरत-केंद्रित नहीं रही, जब तक मोदी पीएम नहीं बने..', अमित शाह का दावा
Share:

अहमदाबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि आजादी के बाद देश से प्यार करने वालों को यह बुरा लगता था कि जब तक गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधान मंत्री नहीं बने, तब तक इसकी दृष्टि "भारत-केंद्रित" नहीं थी। शाह ने शनिवार को अहमदाबाद में स्वामीनारायण गुरुकुल विश्वविद्या प्रतिष्ठानम द्वारा आयोजित पूज्य पुराणी स्वामी स्मृति महोत्सव में भाग लेने के दौरान कहा कि, ''आजादी के बाद जो लोग देश से प्यार करते थे, इसके बारे में जानते थे और 'भारत' शब्द के प्रति सम्मान रखते थे, उन्हें बुरा लगा कि देश तो आजाद हो गया, लेकिन उसका नजरिया भारत केंद्रित न होकर किसी और चीज पर था। उनके मन में कई वर्षों से यही बात थी।''

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि, "भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने 1950 के बाद से इस दृष्टिकोण को बदलने पर काम करना शुरू कर दिया। हमारी पार्टी की कई पीढ़ियों ने ऐसा करने का प्रयास किया, और कई लोगों ने तो अपनी जान भी गंवा दी, जब तक कि वह दिन नहीं आया जब गुजरात के मुख्यमंत्री देश के पीएम बने और प्रधान मंत्री बन गए और पूरी दुनिया भारत का गुणगान करने लगी।''

दशकों के दौरान भारत की उपलब्धियों की प्रशंसा करते हुए, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश अब शीर्ष मोबाइल फोन निर्माता बनने की राह पर है, स्टार्ट-अप और नवीकरणीय ऊर्जा के मामले में तीसरे स्थान पर है। शाह ने कहा कि, "आज, हम शीर्ष मोबाइल फोन निर्माता बनने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं; जहां तक स्टार्ट-अप का सवाल है, हम तीसरे स्थान पर हैं, नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन में तीसरे स्थान पर हैं, और जहां तक सुरक्षा का सवाल है, अब किसी को भी हम पर संदेह नहीं है।"

अमित शाह ने कहा कि अनुच्छेद 370 के कारण 2019 में इसके निरस्त होने तक अलगाववाद और आतंकवाद का जन्म हुआ था। शाह ने कहा कि, "वर्षों से हम अनुच्छेद 370 का दंश झेल रहे हैं, जिसके कारण अलगाववाद और आतंकवाद का जन्म हुआ। 5 अगस्त, 2019 को मोदी ने कलम के एक झटके से अनुच्छेद 370 को समाप्त कर दिया।" आतंकवाद के प्रति नरेंद्र मोदी सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति पर बोलते हुए, शाह ने कहा कि, "सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के साथ, हमने उन लोगों को संदेश दिया जो हमारी सीमाओं के साथ खिलवाड़ करते थे कि वे हमारे रक्षा बलों से न लड़ें, अन्यथा उन्हें नुकसान होगा। हमारी ओर से कड़ी प्रतिक्रिया, यहां तक कि उनके घरों के भीतर भी। आतंकवाद के प्रति जीरो टॉलरेंस नरेंद्र मोदी की नीति है।"

गुजरात के सर्व शिक्षा अभियान को आगे बढ़ाने में मदद के लिए स्वामी नारायण संप्रदाय को धन्यवाद देते हुए गृह मंत्री ने कहा कि, "स्वामी नारायण संप्रदाय ने कई लोगों को प्रबुद्ध किया है। मुझे यह स्वीकार करना होगा कि अगर स्वामी नारायण संप्रदाय के गुरुकुल ने अलग-अलग स्थानों पर काम नहीं किया होता गुजरात, गुजरात का सर्व शिक्षा अभियान अधूरा रह गया होता।”

'सिर्फ पीएम मोदी ही अयोध्या को फिर से सुर्ख़ियों में ला सकते थे..', मॉरीशस के सांसद महेंद गंगाप्रसाद बोले- हम आभारी हैं

'4 वर्षीय मासूम को साइकिल पर बैठाकर अश्लील वीडियो दिखाने लगा 55 वर्षीय शख्स', फिर कर दी ये शर्मनाक हरकत

भारत में फिर खतरे की घंटी ! एक दिन में कोरोना के 743 के नए केस, 7 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -