कांग्रेस के इस नेता ने चुनाव प्रचार समिति से दिया इस्तीफा, खुद बताई ये वजह
कांग्रेस के इस नेता ने चुनाव प्रचार समिति से दिया इस्तीफा, खुद बताई ये वजह
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता एवं पूर्व मंत्री आरिफ नसीम खान ने लोकसभा चुनाव में प्रदेश में एक भी मुस्लिम प्रत्याशी न उतारने पर आलाकमान से नाराजगी जताई है। आरिफ नसीम खान ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को चिट्ठी लिखकर प्रदेश में मुस्लिम उम्मीदवार न उतारने पर असंतोष जताया है। आरिफ नसीम खान ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को चिट्ठी लिखकर कहा कि लोग कह रहे है कि कांग्रेस को मुस्लिम वोट चाहिए मगर मुस्लिम उम्मीदवार नहीं, साथ ही अपनी नाराजगी जताते हुए नसीम खान ने चुनाव प्रचार समिति से भी इस्तीफा दे दिया है।

नसीम खान ने स्टार प्रचारक के पद से इस्तीफा दे दिया है। पद से इस्तीफा देने को लेकर उन्होंने कहा कि जब मैं प्रचार के लिए जाऊंगा तो मुस्लिम समाज, उत्तर भारतीय समाज के लोग अपने प्रतिनिधित्व के बारे में पूछेंगे, इसलिए अब प्रदेश में चुनाव प्रचार नहीं करूंगा। आगे नसीम खान ने कहा कि मुझे 2 महीने पहले कहा गया था कि आप उत्तर मध्य मुंबई से तैयारी कीजिए, कांग्रेस में परंपरा रही है कि सभी समाज को प्रतिनिधित्व मिले मगर इस बार ऐसा नहीं हुआ। कुछ लोग बोलते हैं कि यदि मुस्लिम उम्मीदवार देंगे तो भाजपा हिन्दू मुस्लिम करेगी और नुकसान होगा, क्या हम सभी महाराष्ट्र की 48 सीट जीतने के लिए लड़ रहे हैं। हालांकि पार्टी से नाराज चल रहे नसीम खान को असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एमआईएम (AIMIM) ने अपनी पार्टी से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है। एमआईएम (AIMIM) सांसद इम्तियाज जलील ने कांग्रेस नेता नसीम खान को मुंबई से AIMIM के टिकट पर चुनाव लड़ने का आमंत्रण दिया है। 

नसीम खान को ऑफर देते हुए AIMIM नेता इम्तियाज जलील ने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा कि सिर्फ स्टार प्रचारक के पद से इस्तीफा क्यों? आपको उस पार्टी से इस्तीफा दे देना चाहिए जो सिर्फ मुस्लिम वोट चाहती है मगर उनका नेतृत्व नहीं। नसीम खान भाई आप AIMIM के टिकट पर चुनाव क्यों नहीं लड़ते जो हम आपको मुंबई में देने के लिए तैयार हैं। यह एक अच्छा सौदा है, थोड़ा साहस दिखाइए तथा अवसर का लाभ उठाइए। AIMIM के ऑफर पर नसीम खान ने जवाब देते हुए कहा कि मुझे AIMIM पर कोई बात नहीं करनी, उनकी सहानुभूति के लिए धन्यवाद। आगे उन्होंने कहा मुझे पार्टी के कई वरिष्ठ लोगों के फोन आ रहे हैं, अगले दो तीन दिन में आगे का कदम तय करूंगा, मेरी नाराजगी का सवाल नहीं है, सिर्फ नसीम खान का सवाल नहीं है, मैं इसलिए बोल रहा हूं कि पार्टी का नुकसान न हो।

रांची में स्कूल बस पलटने से हुआ बड़ा हादसा, लगभग 15 बच्चे घायल

बौद्ध धर्म में यकीन नहीं करते पीएम मोदी ! कांग्रेस सुप्रीमो मल्लिकार्जुन खड़गे के आरोप पर क्या बोले भारतीय बौद्ध संघ के अध्यक्ष ?

बीकानेर में अचानक अंदर धंसते जा रही है जमीन, जांच करने पहुंची GSI की टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -