'सिर्फ पीएम मोदी ही अयोध्या को फिर से सुर्ख़ियों में ला सकते थे..', मॉरीशस के सांसद महेंद गंगाप्रसाद बोले- हम आभारी हैं
'सिर्फ पीएम मोदी ही अयोध्या को फिर से सुर्ख़ियों में ला सकते थे..', मॉरीशस के सांसद महेंद गंगाप्रसाद बोले- हम आभारी हैं
Share:

अयोध्या: मॉरीशस के सांसद (सांसद) महेंद गंगाप्रसाद ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि "केवल पीएम मोदी ही अयोध्या को फिर से सुर्खियों में ला सकते थे, जैसा उन्होंने किया है।" मॉरीशस में लेबर पार्टी के सांसद गंगाप्रसाद इस समय भारत में हैं। उन्होंने कहा कि, "आप कल्पना नहीं कर सकते कि मुझे कितना गर्व महसूस हो रहा है, जैसे आपमें से अधिकांश और हिंदू धर्म के अधिकांश मॉरीशसवासी बहुत खुश और गौरवान्वित हैं कि आज रामजी का मंदिर उसी स्थान पर है जहां उनका जन्म हुआ था।"

उन्होंने आगे कहा कि, 'मैं ईमानदारी से कह सकता हूं कि सिर्फ मोदी ही अयोध्या को फिर से सुर्खियों में ला सकते थे, जैसा उन्होंने किया है। और जिस तरह से मंदिर बन रहा है और बनाया गया है, आपने जो किया उसके लिए हमें मोदी जी पर गर्व है।' गंगाप्रसाद ने शिक्षा क्षेत्र में पीएम मोदी के प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि, 'उनके कार्यकाल में शिक्षा क्षेत्र फला-फूला है और हम इसे हर क्षेत्र में देख सकते हैं। छात्र विश्वविद्यालयों और स्कूलों से बाहर आ रहे थे। वे नए भारत, नई शिक्षा प्रणाली को प्रतिबिंबित करते हैं और इसके लिए, मुझे मोदीजी और उनकी लागू की जा रही शैक्षिक नीतियों को बधाई देना होगा।' 

आगे पीएम मोदी को "करिश्माई नेता" बताते हुए उन्होंने कहा कि वह एक ऐसे नेता हैं जो अपने तरीके से अद्वितीय हैं और उन्होंने भारत, भारत की नियति और भारत की छवि को बदल दिया है। उन्होंने कहा कि, "आज, लोग भारत की ओर देखते हैं, और मुझे लगता है कि एक व्यक्ति जो हमारे आभार और हमारी प्रशंसा का पात्र है, वह नरेंद्र मोदी हैं, जिन्होंने जो कुछ भी किया है उसके लिए। मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनके कार्यकाल में भारत का भविष्य बहुत उज्ज्वल है जैसा कि आज है। मुझे लगता है, लोगों के भारत को देखने के तरीके में बदलाव आया है। और धन्यवाद मोदी जी का, कई देश भारत से दोस्ती करना चाहते हैं. वे भारत के साथ बहुत करीबी रिश्ते रखना चाहते हैं।'' भारत-मॉरीशस संबंधों पर प्रकाश डालते हुए गंगाप्रसाद ने कहा कि रिश्ते को और मजबूत किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि, "हम मॉरीशसवासियों का भारत के साथ हमेशा बहुत अच्छा रिश्ता रहा है और मोदी के कार्यकाल में यह रिश्ता और मजबूत हो रहा है और मैं इसके लिए श्री नरेंद्र मोदी का आभारी हूं।" गंगाप्रसाद ने कहा, "मोदी है तो मुमकिन है।" अयोध्या शहर भव्य प्रतिष्ठा समारोह के लिए तैयार हो रहा है। मंदिर के अधिकारियों के अनुसार, अभिषेक समारोह 16 जनवरी से शुरू होकर सात दिनों तक चलेगा। 16 जनवरी को मंदिर ट्रस्ट, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा नियुक्त यजमान प्रायश्चित समारोह का संचालन करेंगे। सरयू नदी के तट पर 'दशविध' स्नान, विष्णु पूजा और गायों को प्रसाद दिया जाएगा।

इसके बाद, 17 जनवरी को राम लला की मूर्ति, जिसमें भगवान राम को पांच साल की उम्र में दर्शाया गया है, के साथ एक जुलूस अयोध्या पहुंचेगा। श्रद्धालु मंगल कलश में सरयू नदी का जल लेकर राम जन्मभूमि मंदिर पहुंचेंगे। 18 जनवरी को गणेश अंबिका पूजा, वरुण पूजा, मातृका पूजा, ब्राह्मण वरण और वास्तु पूजा के साथ औपचारिक अनुष्ठान शुरू होंगे। 19 जनवरी को, पवित्र अग्नि जलाई जाएगी, उसके बाद 'नवग्रह' की स्थापना और 'हवन' (आग के चारों ओर पवित्र अनुष्ठान) किया जाएगा। राम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह को 20 जनवरी को सरयू जल से धोया जाएगा, जिसके बाद वास्तु शांति और 'अन्नाधिवास' अनुष्ठान होगा। 21 जनवरी को रामलला की मूर्ति को 125 कलशों के जल से स्नान कराया जाएगा। अंतिम दिन, 22 जनवरी को सुबह की पूजा के बाद, दोपहर में 'मृगशिरा नक्षत्र' में राम लला के विग्रह का अभिषेक किया जाएगा।

भारत में फिर खतरे की घंटी ! एक दिन में कोरोना के 743 के नए केस, 7 की मौत

गालियों से भरे गाने में किया 'महादेव' के नाम का इस्तेमाल, सुनकर भड़क उठे महाकाल मंदिर के पुजारी

पत्नी ने अपने ही पति को उतार दिया मौत के घाट, जानिए पूरा मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -