राम मंदिर की नींव में रखी जाएगी चांदी की ईंट, सामने आई पहली तस्वीर
राम मंदिर की नींव में रखी जाएगी चांदी की ईंट, सामने आई पहली तस्वीर
Share:

नई दिल्ली: अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर के भूमिपूजन समारोह को लेकर तैयारियां युद्धस्तर पर चल रही हैं. मंदिर निर्माण को लेकर राम की नगरी अयोध्या में भी गतिविधियाँ तेज हो गई है. भव्य राम मंदिर की नींव चांदी की ईंट से रखी जाएगी. इसकी पहली तस्वीर भी मीडिया में आ गई है. फैजाबाद के भाजपा सांसद लल्लू सिंह ने इसको लेकर एक ट्वीट किया है.

लल्लू सिंह ने चांदी की ईंट की तस्वीर को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि ''यह मेरा सौभाग्य होगा कि इस पवित्र ईंट को पीएम मोदी द्वारा स्थापित किए जाने के वक़्त मुझे प्रांगण में मौजूद होने का सौभाग्य प्राप्त होगा. जय श्री राम''  बता दें कि इस चांदी की ईंट का वजन 22 किलो 600 ग्राम है. 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन के बाद पीएम चांदी की ईंट से मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखेंगे. वहीं, मंदिर की बुनियाद में टाइम कैप्सूल रखे जाने की खबर को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चंपत राय ने गलत करार दिया है. 

उनका कहना है कि राम मंदिर की नींव में कोई टाइम कैप्सूल नहीं रखा जाएगा. इससे पहले राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल ने दावा करए हुए कहा था कि राम मंदिर के नीचे एक टाइम कैप्सूल रखा जाएगा, जिससे भविष्य में मंदिर से संबंधित तथ्यों को लेकर कोई विवाद न रहे. ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने मंगलवार को कहा कि 5 अगस्त को राम मंदिर कंस्ट्रक्शन साइट की जमीन के नीचे टाइम कैप्सूल रखे जाने की खबर अफवाह है. मैं सबसे अनुरोध करूंगा कि जब राम जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से कोई अधिकृत बयान आए, उसे ही आप सही मानें.

कोरोना काल में PF का सहारा, पिछले चार महीने में लोगों ने निकाले इतने रुपए

23 कंपनियों में सरकार बेचेगी हिस्सेदारी, वित्त मंत्रालय कर रहा तैयारी

वेतन कटौती में इंडिगो ने किया इजाफा, अब 35 फीसद तक कटेगी सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -