वेतन कटौती में इंडिगो ने किया इजाफा, अब 35 फीसद तक कटेगी सैलरी
वेतन कटौती में इंडिगो ने किया इजाफा, अब 35 फीसद तक कटेगी सैलरी
Share:

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस का कहर जारी है. इस हालात के कारण देश के एविएशन सेक्टर को काफी नुकसान हुआ है. कोरोना और लॉकडाउन का असर देश की दिग्गज एयरलाइन कंपनी इंडिगो पर भी पड़ा है. पिछले दिनों कंपनी ने अपने 10 फीसदी कर्मचारियों के छंटनी की घोषणा की थी. वहीं, अब इंडिगो के सीनियर कर्मचारियों के वेतन में 35 फीसदी तक की कटौती होगी.

दरअसल, मई के बाद से इंडिगो अपने वरिष्ठ कर्मियों की सैलरी में 25 फीसद तक की कटौती कर रही है. कंपनी ने अब ऐलान किया है कि वह इस कटौती को थोड़ा और इजाफा करने जा रही है. महामारी के कारण कंपनी के सामने खड़े हुए आर्थिक संकट से निपटने के लिए वह अपने कर्मचारियों की सैलरी में 10 प्रतिशत की कटौती और करेगी. इंडिगो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रॉन्जॉय दत्ता ने एक ई-मेल में कर्मचारियों से कहा कि, ‘‘मैं अपनी खुद की सैलरी कटौती को बढ़ाकर 35 फीसद कर रहा हूं. मैं हमारे सभी वरिष्ठ उपाध्यक्षों और उससे ऊपर के अधिकारियों से 30 फीसद सलारी काटने के लिए कह रहा हूं. सभी पायलटों की सैलरी कटौती बढ़ाकर 28 फीसद की गई है. जबकि सभी उपाध्यक्षों के वेतन में 25 फीसद कटौती और एसोसिएट उपाध्यक्षों के वेतन में 15 फीसद की कटौती होगी. ’’

उन्होंने कहा है कि यह वेतन कटौती एक सितंबर से लागू होगी. इस ऐलान से पहले दत्ता खुद का 25 फीसद, सभी वरिष्ठ उपाध्यक्ष और उससे ऊपर के अधिकारी 20 फीसद, सभी उपाध्यक्ष 15 फीसद और सभी एसोसिएट उपाध्यक्ष का 10 फीसद वेतन काट रहे थे.

ऑल टाइम हाई पर पहुंचा सोना, चांदी की कीमतों में भी जबरदस्त इजाफा

टेक महिंद्रा के शेयर ने लगाई बड़ी छलांग, 38 हजार अंक के पार पहुंचा सेंसेक्स

अब सीधे एक्सचेंज से कर सकेंगे शेयर की खरीद-बिक्री, SEBI कर रहा बड़ी तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -