पाकिस्तान में सिख युवती को जबरन बनाया गया मुस्लिम, दिल्ली में पाक दूतावास के सामने लोगों ने जताया विरोध
पाकिस्तान में सिख युवती को जबरन बनाया गया मुस्लिम, दिल्ली में पाक दूतावास के सामने लोगों ने जताया विरोध
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान में सिख लड़की का अपहरण किए जाने के बाद उसे जबरन मुस्लिम बनाए जाने के खिलाफ सोमवार को दिल्ली में भी प्रदर्शन हुआ. सिख प्रदर्शनकारियों ने नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान दूतावास पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अपहरण की गई सिख युवती को वापस घर वालों के हवाले करने और जिन्होंने यह काम किया है उन पर कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की मांग की. 

प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने बैरीकेटिंग करके रोकने का प्रयास किया, किन्तु प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बैरिकेडिंग तोड़ दिए और आगे बढ़ गए.  हालांकि दूतावास से पहले चाणक्यपुरी थाने के पास सभी प्रदर्शनकारियों को रोक लिया गया.  सिख समुदाय के लोगों ने पाकिस्तानी दूतावास में इमरान खान के मार्फत एक मांग पत्र भी सौंपा है. जिसमें यह भी ऐलान किया गया यदि जल्द मांगे नहीं मानी गई, तो अन्य तरीके से भी पाकिस्तान पर दबाव डाला जाएगा.

आपको बता दें कि 29 अगस्त की खबर के अनुसार, पाकिस्तान में हिंदू लड़कियों को जबरन मुस्लिम बनाए जाने की खबरों के बाद अब सिख लड़की को जबरन मुस्लिम बनाने का मामला सामने आया था. इसके मुताबिक, कुछ लोगों ने सिख युवती का बंदूक के दम पर अपहरण करके उससे इस्लाम कबूल करवाया और इसका पूरा वीडियो भी बना लिया. पाकिस्तान के नानकाना साहिब में गुरुद्वारा तंबी साहिब के एक ग्रन्थि की एक पुत्री पिछले 3 दिनों से लापता थी, गुरुवार को एक मुस्लिम शख्स से निकाह करने और उसे जबरन मुस्लिम बनाने की बात सामने आई, जिसके बाद से सिख समुदाय में आक्रोश है.

ढाई घंटे चली कुलभूषण भूषण और भारतीय डिप्‍टी हाई कमिश्‍नर की मुलाकात, अज्ञात जगह हुई मीटिंग

ये है असम के डिटेंशन सेंटर, जहाँ रखे जाएंगे NRC सूची से बाहर हुए लोग

खेल दिवस: फोटो सानिया मिर्जा की और नाम पीटी उषा का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -