ये है असम के डिटेंशन सेंटर, जहाँ रखे जाएंगे NRC सूची से बाहर हुए लोग
ये है असम के डिटेंशन सेंटर, जहाँ रखे जाएंगे NRC सूची से बाहर हुए लोग
Share:

गुवाहाटी: 31 अगस्त को जब असम NRC की फाइनल लिस्ट जारी हुई तो, इस सूची में 19 लाख लोगों के नाम शामिल नहीं थे. इन 19 लाख लोगों के पास अपनी नागरिकता साबित करने का एक अवसर और दिया जाएगा. असम सरकार ने कहा है कि जिनका नाम सूची में शामिल नहीं है उन्हें घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है. ऐसे लोग 120 दिन की समय सीमा के भीतर अपनी नागरिकता का सबूत दे सकेंगे. 

नागरिकता साबित करने के लिए इन लोगों को विदेशी ट्रिब्यूनल के सेंटर जाना पड़ेगा. इस समय असम में 100 विदेशी ट्रिब्यूनल हैं, जबकि सरकार द्वारा ऐसे 200 ट्रिब्यूनल और स्थापित किए जाएंगे. इसी के साथ असम सरकार प्रदेश में डिटेंशन सेंटर भी बना रही है, इन डिटेंशन सेंटर में उन लोगों को रखे जाने का प्लान है, जिनका नाम हर संवैधानिक विकल्पों का इस्तेमाल करने के बाद भी एनआरसी की सूची में नहीं आएगा. मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसे ही एक निर्माणाधीन डिटेंशन सेंटर की तस्वीर जारी की गई है. 

ये डिटेंशन सेंटर असम के गोपालपुर के कदमटोला में बनाया जा रहा है. तस्वीर में ये डिटेंशन सेंटर बहुत बड़ा लग रहा है. गेरुए रंग से रंगे गए  इस डिटेंशन सेंटर की दीवारें तक़रीबन 20 फीट ऊंची लग रही है. यहां पर अभी कमरों को बनाये जाने का कार्य चल रहा है. तस्वीरों में बड़े-बड़े रुम में काम करते मजदूर नज़र आ रहे हैं. कदमटोला गोपालपुर में ऐसे डिटेंशन सेंटर बड़ी तादाद में बनाएं जा रहे हैं.

खेल दिवस: फोटो सानिया मिर्जा की और नाम पीटी उषा का

भारतीय रेलवे तत्काल टिकटों की कमाई से हुई मालामाल

मौसम विभाग ने देशभर में हुए बारिश के आंकड़े जारी किए, जानें कहां कितनी हुई बरखा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -