ढाई घंटे चली कुलभूषण भूषण और भारतीय डिप्‍टी हाई कमिश्‍नर की मुलाकात, अज्ञात जगह हुई मीटिंग

Sep 02 2019 03:58 PM
ढाई घंटे चली कुलभूषण भूषण और भारतीय डिप्‍टी हाई कमिश्‍नर की मुलाकात, अज्ञात जगह हुई मीटिंग

वाशिंगटन: पाकिस्‍तान को एक बार फिर भारत के सामने झुकना पड़ा है. पाकिस्‍तान सरकार ने आज वहां की जेल में कैद कुलभूषण जाधव  को कॉन्‍सुलर एक्‍सेस उपलब्ध कराया. भारत द्वारा पाकिस्‍तान के इस प्रस्‍ताव को सोमवार को मंजूर करने के बाद भारतीय डिप्‍टी हाई कमिश्‍नर गौरव अहलूवालिया,  जाधव से मिलने के लिए पहुंचे थे. गौरव अहलूवलिया और कुलभूषण जाधव के बीच लगभग ढाई घंटे तक मुलाकात हुई.

सूत्रों के अनुसार जानकारी दी गई है कि दोनों के बीच मुलाकात समाप्त हो गई है. पाकिस्‍तान ने दोनों की मुलाकात अज्ञात स्थान पर करवाई है. इस दौरान पाकिस्‍तानी अधिकारी भी उपस्थिति रहे. पाकिस्‍तान की तरफ से इस बार बगैर शर्त के कॉन्‍सुलर एक्‍सेस देने की बात कही गई थी. उल्लेखनीय है कि भारत करीब 3 वर्ष से कुलभूषण जाधव का कॉन्‍सुलर एक्‍सेस लेना चाह रहा था.

सूत्रों ने कहा है कि हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्‍तान कॉन्‍सुलर एक्‍सेस के दौरान उचित माहौल देगा, ताकि यह मुलाकात अच्‍छी और प्रभावी हो, जैसा कि इंटनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) द्वारा आदेश दिया गया था. पाकिस्‍तान ने इससे पहले कॉन्‍सुलर एक्‍सेस देने को लेकर कुछ शर्तें रखी थीं, जिसे भारत की तरफ से अस्‍वीकार कर दिया गया था. इस बार भी पाकिस्‍तान सरकार ने दो घंटे का वक़्त देने की बात कही है.

आज कुलभूषण को कॉन्सुलर एक्सेस देगा पाक, भारत ने कहा- कोई शर्त स्वीकार नहीं

सीरिया में विद्रोहियों पर अमेरिका ने दागी मिसाइलें, 50 से अधिक की मौत

ISSF World Cup: यशस्विनी ने जीता गोल्ड