सिद्धारमैया का दावा- येदियुरप्पा को CM पद से हटाना चाहती है RSS, शाह दे रहे अभयदान
सिद्धारमैया का दावा- येदियुरप्पा को CM पद से हटाना चाहती है RSS, शाह दे रहे अभयदान
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में सियासी हलचल के बीच पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया ने दावा किया है कि येदियुरप्पा को सीएम पद से हटाया जा रहा है. सिद्धारमैया ने दावा किया है कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS), येदियुरप्पा को सीएम पद पर नहीं देखना चाहती है और उन्हें इस साल अप्रैल तक उन्हें इस पद से हटा दिया जाएगा. 

उल्लेखनीय है कि शनिवार को कर्नाटक दौरे पर गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि न केवल बी एस येदियुरप्पा अपना मौजूदा कार्यकाल पूरा करेंगे, बल्कि अगले चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरे बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी. इससे पहले अमित शाह ने शनिवार को कहा था कि, "मैं कांग्रेस नेताओं के बयान पढ़ता रहा हूं कि कर्नाटक में यह होगा, वह होगा,किन्तु मैं हर किसी से कहना चाहता हूं कि भाजपा सरकार न सिर्फ पांच वर्षों का कार्यकाल पूरा करेगी, बल्कि पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में वापसी करेगी। अमित शाह के इस बयान के बाद विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सिद्धारमैया ने कहा कि भले ही गृह मंत्री ने कहा हो कि बतौर सीएम येदियुरप्पा की पारी जारी रहेगी, किन्तु ये केवल नाम के लिए है, संघ के नेताओं के मुताबिक, येदियुरप्पा को अप्रैल के बाद मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाएगा. 

आपको बता दें कि कर्नाटक में अभी भाजपा के अंदरखाने में खेंचतान चल रही है. हाल ही में राज्य में सीएम येदियुरप्पा ने कैबिनेट का विस्तार किया है, किन्तु कई विधायक मंत्रिमंडल में जगह न मिल पाने की वजह से खुश नहीं हैं. 

औरंगजेब के नाम पर महाराष्ट्र में तो एक भी शहर नहीं होना चाहिए: संजय राउत

केंद्र के टीकाकरण अभियान पर ममता ने उठाए सवाल, कहा- गलत था डाटा

वाम मोर्चा का बड़ा ऐलान, कहा- भाजपा और TMC को रोकने के लिए कांग्रेस से मिलकर चुनाव लड़ेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -