केंद्र के टीकाकरण अभियान पर ममता ने उठाए सवाल, कहा- गलत था डाटा

By Bhavesh Bakshi
Jan 17 2021 04:45 PM
केंद्र के टीकाकरण अभियान पर ममता ने उठाए सवाल, कहा- गलत था डाटा

कोलकाता: केंद्र और पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार के बीच आरोप-प्रत्यारोप आम है। इसी ममता बनर्जी प्रशासन ने शनिवार को सरकार द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान के आंकड़ों पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि डेटा गलत था। एक ओर जहां राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने दावा करते हुए कहा है कि पश्चिम बंगाल में पहले दिन कम से कम 15,707 लोगों को वैक्सीन लगाई गई।

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने ट्वीट में कहा कि पश्चिम बंगाल में सिर्फ 9730 लोगों को टीका लगाया गया। पश्चिम बंगाल सरकार के एक उच्च अधिकारी ने शनिवार को कहा था कि सूबे में 20,700 लोगों को टीका लगाने का टारगेट रखा था, जिसमें से 15707 लोगों को वैक्सीन लगाई गई, जो लगभग 75.9% था। जबकि कोलकाता में 92 फीसद टारगेट प्राप्त किया जा सकता था, कुछ जिलों जैसे झारग्राम में 100 फीसद लक्ष्य प्राप्त किया गया था।

जबकि शनिवार देर रात केंद्रीय  स्वास्थ्य मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए बताया था कि कुल 191,181 लाभार्थियों में से सिर्फ 9730 पश्चिम बंगाल से थे, जो राज्य द्वारा निर्धारित लक्ष्य के 50 फीसद से भी कम है। इस पर राज्य के स्वास्थ्य सचिव एनएस निगम ने कहा-यह सही नहीं है। हम इसको लेकर केंद्र सरकार से बात कर रहे हैं। इससे पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शनिवार को केंद्र सरकार से सूबे में सभी नागरिकों के लिए कोरोना वैक्सीन की पर्याप्त आपूर्ति भेजने का अनुरोध करते हुए कहा था कि उनकी सरकार लागत वहन करने के लिए तैयार है।

युगांडा चुनाव 2021 परिणाम: बॉबी वाइन और योवेरी मुसेवेनी ने हासिल किए इतने वोट

US हिंसा पर बोले कवि कुमार विश्वास- 'अंधभक्तों की फ़ौज से सबक़ लेना होगा'

चीन में फिर मिला कोरोना