श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामला: 30 नवंबर को हिंदू महासभा के दावों पर सुनवाई करेगी कोर्ट
श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामला: 30 नवंबर को हिंदू महासभा के दावों पर सुनवाई करेगी कोर्ट
Share:

लखनऊ: मथुरा श्री कृष्ण जन्मभूमि विवाद मामले में आज शुक्रवार (28 अक्टूबर) को कोर्ट द्वारा अगले महीने की दो नई तारीखों का ऐलान किया गया है. जिला न्यायालय, अधिवक्ता महेंद्र प्रताप की तरफ से दाखिल किए गए दावे 10 नवंबर और हिंदू महासभा दलीलें 30 नवंबर को सुनवाई करेगा. दोनों पक्षों की दलीलें और दावों पर गहन अध्ययन के बाद अदालत कोई फैसला ले सकती है. इससे पहले तीन अक्टूबर को मामले में जिला कोर्ट में सुनवाई होनी थी, मगर किसी वजह से तारीख आगे बढ़ा दी गई और अगली सुनवाई की तारीख 28 अक्टूबर तय की गई थी.

बता दें कि श्री कृष्ण जन्मस्थान ईदगाह मामले में अखिल भारत हिंदू महासभा के पदाधिकारियों ने कई बड़े दावे किए हैं. सबसे पहले राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश शर्मा ने फिर महासचिव अवधेश त्रिपाठी और उसके बाद राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने वाद अदालत में दाखिल किए. उनका दावा है कि श्री कृष्ण जन्मस्थान की 13.37 एकड़ भूमि पर है. इसके साथ ही मांग है कि शाही ईदगाह को अवैध करार देते हुए वहां से हटाया जाए.

बता दें कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान ईदगाह मामले में अदालत में शाही ईदगाह के सचिव तनवीर अहमद की ओर से स्थायित्व 7 रूल 11 के मसले पर बहस हुई थी. उस दौरान अदालत को बताया गया था कि शाही ईदगाह का निर्माण औरंगजेब ने 16वीं शताब्दी में कराया था. उस दौरान इस जगह पर कोई मंदिर था ही नहीं. यह भूमि औरंगजेब की थी और उसने अपनी ही भूमि पर ईदगाह का निर्माण करवाया था.  

कर्नाटक में 200 अरबी स्कूल, नहीं करते सरकारी गाइडलाइन्स का पालन.., सरकार लेगी एक्शन ?

भाजपा की महिला नेताओं पर DMK लीडर ने की अपमानजनक टिप्पणी, कनिमोझी ने मांगी माफ़ी

'नोटों पर छापो लालू की तस्वीर, तभी मजबूत होगा रुपया..', RJD नेता की अजीब दलील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -