'नोटों पर छापो लालू की तस्वीर, तभी मजबूत होगा रुपया..', RJD नेता की अजीब दलील
'नोटों पर छापो लालू की तस्वीर, तभी मजबूत होगा रुपया..', RJD नेता की अजीब दलील
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल की तरफ से भारतीय नोटों पर देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीर लगाए जाने की मांग के बाद अब राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने नोटों पर पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव और कर्पूरी ठाकुर की तस्वीर नोटों पर लगाए जाने की मांग की है. RJD की दलील है कि लालू प्रसाद ने अपने कार्यकाल के दौरान भारतीय करेंसी को ऊपर उठाया था. उन्होंने नुक्सान में चल रही रेलवे को मुनाफे में ला दिया था. ये बातें RJD के प्रदेश महासचिव ने अरुण कुमार ने कही हैं.

इस संबंध मेंराजद के प्रदेश महासचिव का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें वह कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि यदि भारतीय रुपये को डॉलर के मुकाबले मजबूत बनाना है, तो नोटों पर एक और गांधीजी की तस्वीर, वहीं दूसरी तरफ कर्पूरी ठाकुर और लालू प्रसाद की तस्वीर छापी जानी चाहिए. इससे भारतीय करेंसी में जो गिरावट आ रही है, वह थम जाएगी. भारतीय रुपया मजबूत होने लगेगा.

बता दें कि 26 अक्टूबर को अरविंद केजरीवाल ने भारतीय नोटों पर देवी लक्ष्मी और भगवान गणेश की तस्वीर छापने की मांग की थी. उन्होंने कहा था कि मेरी केंद्र सरकार और पीएम मोदी से अपील है कि भारतीय नोटों पर एक ओर गांधी और दूसरी तरफ लक्ष्मी और गणेश जी की तस्वीर लगाई जाए. उन्होंने कहा था कि हम ये नहीं कह रहे हैं कि सभी नोट बदले जाएं, मगर जो नए नोट छापे जाएं, उस पर लक्ष्मी जी और गणेश की तस्वीर हो.

10000 रुपये लगाकर बनिए सरकार का बिजनेस पार्टनर, गडकरी ने किया बड़ा ऐलान

'सभी बलात्कारी TMC के लोग..', ममता की पार्टी पर भाजपा नेता का आरोप

'26/11 मुंबई हमले के साजिशकर्ताओं को लाने का काम अभी अधूरा..', UNSC की बैठक में बोले जयशंकर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -