कोरोना मरीजों की मदद के लिए आगे आया श्री राम मंदिर ट्रस्ट, स्थापित करेगा ऑक्सीजन प्लांट
कोरोना मरीजों की मदद के लिए आगे आया श्री राम मंदिर ट्रस्ट, स्थापित करेगा ऑक्सीजन प्लांट
Share:

नई दिल्ली: अब जब देश कोरोना काल में एक प्रकार की मेडिकल इमरजेंसी से गुजर रहा है, ऐसे वक़्त में ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ ट्रस्ट देश में ऑक्सीजन की किल्लत को पूरा करने के लिए आगे आया है। ट्रस्ट ने फैसला लिया है कि वो दशरथ मेडिकल कालेज में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करेगा। देश में ऑक्सीजन की समस्या को देखते हुए ट्रस्ट ने ये बड़ा निर्णय लिया है। इस ऑक्सीजन प्लांट को स्थापित करने में 55 लाख रुपए की लागत आएगी।

‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ ट्रस्ट के ट्रस्टी डॉक्टर अनिल मिश्र ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इस वक़्त पूरा देश कोरोना की दूसरी लहर से परेशान है, ऐसे में राम मंदिर की ओर से भी जनहित में योगदान दिया जा रहा है। बता दें कि रामलला के अस्थायी मंदिर में दर्शन-पूजन पर पहले ही रोक लगा दी है, ताकि भक्तों की भीड़ न जुटे। इसी प्रकार कुम्भ के अखाड़ों ने भी हरिद्वार में अब इसे प्रतीकात्मक रखने का निर्णय लिया।

बता दें कि इस खबर एक विशेष लॉबी को अवश्य परेशानी हो सकती है, जो लगातार मंदिर-मंदिर की रट लगाए हुए था और कहा जा रहा था कि क्या मंदिर की जगह सरकार अस्पताल नहीं बनवा सकती थी ? अब उन्हें आत्मचिंतन करने की जरुरत है, क्योंकि मंदिर सरकार नहीं, भक्त बनवा रहे हैं। हाँ, मंदिर की संपत्ति पर अवश्य सरकार का कब्ज़ा है। यहां ये सोचने की भी जरुरत है कि क्या किसी अन्य मजहब में ऐसा होता है? हिसाब माँगा जाता है?

 

मायावती का ट्वीट, की कोरोना वैक्सीन का एक दाम निर्धारित करने की मांग

सभी नागरिकों के लिए टीकाकरण पर खर्च होंगे 67193 करोड़ रुपये: इंडिया-रेटिंग स्टडी

भारत में स्थायी कोषों ने जुटाए 3,686 करोड़ रुपये, 76 प्रतिशत की हुई वृद्धि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -