आध्यात्म की राह पर जा चुके है रामानंद सागर के श्री कृष्ण
आध्यात्म की राह पर जा चुके है रामानंद सागर के श्री कृष्ण
Share:

रामानंद सागर के टीवी सीरियल श्रीकृष्णा में भगवान कृष्ण की भूमिका निभाकर दर्शकों के बीच पहचान बनाने वाले एक्टर सर्वदमन डी बनर्जी को कोई कैसे भूल सकता है. इसके साथ ही सर्वदमन बनर्जी का जन्म 14 मार्च 1965 को उन्नाव के मगरवाड़ा में हुआ था.वहीं उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई कानपूर के सेंट अलोसियस स्कूल से की और पुणे फिल्म इंस्टिट्यूट से ग्रेजुएशन की शिक्षा पाई. सर्वदमन बनर्जी ने अपने करियर में हिंदी, तेलुगू और बंगाली फिल्मों में काम किया. हालांकि उन्हें पहचान सीरियल श्रीकृष्णा से मिली.श्रीकृष्णा सीरियल के अलावा सर्वदमन ने कुछ और आध्यात्मिक प्रोजेक्ट्स में काम किया था जैसे आदि शंकराचार्य, दत्तात्रेय और स्वामी विवेकानंद. शंकराचार्य को 1983 का बेस्ट फीचर फिल्म का नेशनल अवॉर्ड मिला था. वहीं पिछली बार सर्वदमन को सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म एमएस धोनी में देखा गया था.

इसके साथ ही  इस फिल्म में वे धोनी के कोच चंचल भट्टाचार्य के रोल में थे. सर्वदमन ने श्रीकृष्णा के अलावा अर्जुन, जय गंगा मैया और ओम नमः शिवाय ना के सीरियल में भी काम किया था.भगवान कृष्ण का शानदार रोल करने वाले सर्वदमन अब इस ग्लैमर इंडस्ट्री से बाहर रहते हैं. इसके साथ ही आजकल वे ऋषिकेष में हैं. वहीं नदियों और पहाड़ों के बीच स्वर्गनुमा माहौल में सर्वदमन बनर्जी अपना एक मेडीटेशन सेंटर चलाते हैं. देश विदेश से आने वाले लोग उनके यहां योग और मेडीटेशन के फायदे उठाते हैं.इसके अलावा सर्वदमन का पंख नाम से एक NGO भी है. इसके जरिए वो तकरीबन 200 बच्चों की पढ़ाई लिखाई का ध्यान रखते हैं और उत्तराखंड की 50 गरीब महिलाओं को ढंग की जिंदगी बिताने लायक बनाने के लिए काम की ट्रेनिंग दिलाते हैं.

वहीं उनके मन में ग्लैमर वाली दुनिया छोड़कर ऐसी शांत जगह पर बसने और काम करने का खयाल कैसे और कब आया, इसकी कहानी भी दिलचस्प है. सर्वदमन बनर्जी बताते हैं कि ग्लैमर वाली दुनिया में ग्लैमर है ही नहीं, वो तो देखने वालों के लिए है. उसमें काम करने वालों के लिए कोई ग्लैमर नहीं, हमाई आंखें खराब हो गईं कृष्णा की शूटिंग में तेज रोशनी में काम करते हुए. वहीं उन्होंने कहा कि उनके अंदर आध्यात्मिक एनर्जी बचपन से ही जोर मार रही थी. पांच साल के थे तो बोलते नहीं थे, लोग सोचते थे कि लड़का गूंगा है.वहीं  फिर पढ़ाई लिखाई करके एक्टिंग में आए और ये श्री कृष्णा वाला प्रोजेक्ट चल रहा था तभी उनका मन इस सबसे हट गया. वहीं रामानंद सागर से हाथ जोड़ लिए कि हमें माफ कर दो, ये हमारा लास्ट प्रोजेक्ट है.

पति और सास के साथ दीपिका कक्कड़ ने शेयर की यह तस्वीर

रामायण के लक्ष्मण को लंका पक्ष से पसंद था यह शख्स

बिग बॉस 13 के व्हाट्स एप ग्रुप में क्यों नहीं है आसिम रियाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -