इस मशहूर एक्ट्रेस की एक गलती ने बर्बाद कर दिया था पूरा करियर
इस मशहूर एक्ट्रेस की एक गलती ने बर्बाद कर दिया था पूरा करियर
Share:

मनोरंजन जगत की मशहूर एक्ट्रेस शोमा आनंद का आज जन्मदिन है। 16 फरवरी 1958 के दिन मुंबई में जन्मी शोमा आनंद ने अपने करियर का आरम्भ हीरोइन के तौर किया था। बाद में उन्हें किरदार में ढलना पड़ा। शोमा आनंद ने 1976 में बारूद से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में उनके अपोजिट ऋषि कपूर थे। तत्पश्चात, कुली में भी शोमा और ऋषि कपूर की जोड़ी बनी।

शोमा ने दर्जनों फिल्मों में लीड रोल किए, मगर उनका सितारा गर्दिश में ऐसा गया कि करियर बचाने के लिए उन्हें कैरेक्टर रोल में शिफ्ट होना पड़ा। एक दौर ऐसा भी आया, जब शोमा आनंद ने नकारात्मक भूमिका निभाई। जिद्दी और गुस्सैल बहू की भूमिका में शोमा बेहद सफल रहीं। आलम यह रहा कि पारिवारिक फिल्मों में वह 'बदमाश बहू' के रूप में दिखाई देने लगीं।

शोमा ने घर एक मंदिर, घर द्वार, स्वर्ग से सुंदर, बड़े घर की बेटी, जैसी करनी वैसी भरनी जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में बदमाश बहू के किरदार निभाए। वहीं, जितेंद्र, गोविंदा, मिथुन चक्रवर्ती जैसे बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया। शोमा का करियर जब पीक पर था, तब उन्होंने प्रोड्यूसर एवं डायरेक्टर तारिक शाह से शादी कर ली। यह उनके करियर में सबसे बड़ी भूल साबित हुई। शादी के पश्चात् शोमा को परिवार का समर्थन नहीं मिला एवं वह फिल्मों से दूर होती चली गईं।

अब एकदम कम दाम में कमरा मन जाएगा सिनेमा हॉल, जानिए कैसे

शादी से पहले प्रेग्नेंट हुई Naagin फेम एक्ट्रेस! नई फोटो ने उड़ाए फैंस के होश

जेठालाल को सताई दयाबेन की याद, खुद बयां किया दर्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -