महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: लोकसभा के हिसाब से होगा सीटों का बंटवारा, उद्धव ठाकरे ने दिए संकेत
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: लोकसभा के हिसाब से होगा सीटों का बंटवारा, उद्धव ठाकरे ने दिए संकेत
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा और शिवसेना के बीच गठबंधन पर तक़रीबन सहमति बन चुकी है. कुछ ऐसे ही संकेत शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता में दिए हैं. उन्होंने दावा किया कि दो दिनों के अंदर दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर ऐलान हो जाएगा. उद्धव ठाकरे के बयान से पता चलता है सीटों के मामले पर शिवसेना का रुख जिद्दी नहीं बल्कि नरम है.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा कि गठबंधन में सीटें उसी हिसाब से बंटेंगी, जिसे लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस के साथ बैठक में फाइनल किया गया था. उल्लेखनीय है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में शिवसेना ने 23 सीटों पर, जबकि भाजपा ने 25 सीटें पर उम्मीदवार उतारे थे. इस प्रकार लोकसभा चुनाव में भाजपा बड़े भाई की भूमिका में थी. जिस तरह से शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने लोकसभा चुनाव के फॉर्मूले के हिसाब से ही विधानसभा में भी सीटों के बंटवारे की बात कही है.

इससे संकेत मिलते हैं कि विधानसभा चुनाव में भी भाजपा बड़े भाई की भूमिका में रहते हुए अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हालांकि शिवसेना पूर्व में बराबर सीटों की मांग करती रही है. लोकसभा चुनाव के दौरान भी भाजपा ने उसकी मांग नज़रअंदाज़ करते हुए अपने से दो कम सीटें दी थीं.

आज़म खान की गिरफ़्तारी पर मौलाना ने रखा इनाम, कहा- पकड़ने वाले को 50 हज़ार

47 दिन बाद ट्विटर पर एक्टिव हुई कश्मीर की यह पूर्व सीएम

महाराष्ट्र विधानसभा चुनावः सपा और कांग्रेस के बीच गठबंधन को लेकर कांग्रेस में बढ़ा असंतोष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -