47 दिन बाद ट्विटर पर एक्टिव हुई कश्मीर की यह पूर्व सीएम
47 दिन बाद ट्विटर पर एक्टिव हुई कश्मीर की यह पूर्व सीएम
Share:

श्रीनगरः केंद्र सरकार ने बीते पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म करने का ऐलान किया था। केंद्र के इस फैसले के बाद राज्य से विशेष दर्जा खत्म हो गया। इस फैसले के बाद सरकार ने राज्य के लगभग सभी विपक्षी नेताओं को नजरबंद कर दिया। इस कड़ी में राज्य की दिग्गज नेत्री और पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती को भी हिरासत में रखा गया है। इस वाकये के बाद ट्विटर पर एक्टिव रहने वाली महबूबा लगभग 47 दिन से इस सोशल मीडिया से दूर हैं। 47 दिन के बाद उनके ट्विटर अकाउंट से ट्वीट हुआ है।

महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा ने ट्वीट किया और जानकारी दी कि वह अपनी मां का ट्विटर अकाउंट चला रही हैं। पीडीपी मुखिया महबूबा मुफ्ती ने सरकार से बच्चों और महिलाओं सहित पांच अगस्त के बाद हिरासत में लिए गए लोगों की जानकारी मुहैया कराने को कहा है। मुफ्ती ने राज्य के बाहर जेलों में बंद लोगों का भी ब्योरा मांगा है। अनुच्छेद 370 हटने के बाद नजरबंद महबूबा ने अपनी बेटी इल्तिजा के माध्यम से यह पत्र केंद्रीय गृहसचिव और जम्मू-कश्मीर के सचिव को भेजा है।

इल्तिजा ने पत्र में कहा कि मेरी मां को 5 अगस्त की शाम से हिरासत में रखा गया है। मैं बीते हफ्ते कुछ मिनट के लिए उनसे मिली थी। इस दौरान मेरी मां ने राष्ट्रपति द्वारा जारी सांविधानिक आदेशों और पुनर्गठन कानून पारित होने के बाद हुई गिरफ्तारियों और हिरासत में लोगों को रखने पर चिंता जताई है। इस पत्र को महबूबा के ट्विटर हैंडल पर भी पोस्ट किया गया है।

उन्होंने कहा कि वह मां का ट्विटर हैंडल वह उनकी अनुमति से संचालित कर रही हैं। ज्ञात हो कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाए जाने के बाद से महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख उमर अब्दुल्ला समेत कई अलगाववादी नेता हिरासत में हैं। कल यानि शुक्रवार को इल्तिजा ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हर कश्मीरी पत्थरबाज या आतंकी नहीं है।

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का आज हो सकता है ऐलान

नितीश के बयान पर तेजस्वी का पलटवार, बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ सरकार ने शुरू की छंटनी, कर्मचारियों के सामने अब रोज़ी का संकट गहराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -