आज प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को 627 करोड़ रुपए की सहायता राशि देंगे CM शिवराज
आज प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को 627 करोड़ रुपए की सहायता राशि देंगे CM शिवराज
Share:

भोपालः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज खंडवा का दौरा करने वाले हैं। जी दरअसल वह वहां सीएम प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के हितग्राहियों से संवाद करेंगे। मिली जानकारी के तहत इस कार्यक्रम में योजना के 79039 हितग्राहियों को 627 करोड़ रुपए की सहायता राशि वितरित की जाएगी। इसके अलावा 50,253 हितग्राहियों के आवास का भूमि पूजन भी सीएम द्वारा किया जाएगा। मिली जानकारी के तहत सभी नगरीय निकाय सीएम के कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़ेंगे और सीएम का यह कार्यक्रम दोपहर एक बजे आयोजित होगा। अब आज खंडवा के 363 निकायों के एक लाख 29 हजार 292 हितग्राहियों को पीएम आवास योजना (शहरी) का लाभ मिलेगा।

आप सभी जानते ही होंगे कि देश के हर नागरिक को पक्का आवास उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2015 में प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) की शुरूआत की थी। अब तक इस योजना के तहत प्रदेश में 8 लाख 37 हजार आवास स्वीकृत किये गये हैं और इनमे से 3 लाख 33 हजार हितग्राहियो के आवास पूरे हो चुके हैं। वहीं दूसरी तरफ आज नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह भी कार्यक्रम से वर्चुअली जुड़ेंगे। आपको बता दें कि इस योजना के तहत उन लोगों को सब्सिडी भी मिलती है, जो लोग लोन पर घर या फ्लैट खरीदते हैं।

जानिए कैसे मिलती है सब्सिडी - इसके लिए पीएम आवास योजना के तहत रजिस्ट्रेशन कराने पर लाभार्थी को होम लोन पर CLSS (क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी) प्रदान की जाती है। जी हाँ और इस सब्सिडी के तहत लाभार्थियों को अधिकतम 2।67 लाख रुपए की छूट प्रदान की जाती है। जो भी इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं उन आवेदक के पास पक्का मकान नहीं होना चाहिए। इसी के साथ ही आवेदक किसी सरकारी योजना का लाभार्थी भी नहीं होना चाहिए। वहीं इडब्लूएस कैटेगरी में आवेदन के लिए आवेदक की सालाना आय तीन लाख रुपए से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

पूर्व IPS अफसर अमिताभ ठाकुर को जीप में भर ले गई यूपी पुलिस, बलात्कारी सांसद को बचाने का है आरोप

MP: नहीं सुधर रहा बिजली विभाग, 100 यूनिट तक की बिजली पर दिया 62 हजार का बिल

छत्तीसगढ़ में CM की कुर्सी को लेकर जंग, क्या राहुल गांधी सुलझा पाएंगे पेंच ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -