छत्तीसगढ़ में CM की कुर्सी को लेकर जंग, क्या राहुल गांधी सुलझा पाएंगे पेंच ?
छत्तीसगढ़ में CM की कुर्सी को लेकर जंग, क्या राहुल गांधी सुलझा पाएंगे पेंच ?
Share:

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ कांग्रेस में खींचतान और राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की चर्चा के बीच सीएम भूपेश बघेल ने शुक्रवार को पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ लंबी बैठक करने के बाद कहा कि उन्होंने अपने नेता को दिल की बात कह दी है और ‘मुख्यमंत्री के तौर पर’ उनकी तरफ से दिये गए आमंत्रण पर राहुल गांधी अगले हफ्ते राज्य का दौरा करेंगे. 

राहुल गांधी के साथ लगभग साढ़े तीन घंटे की मैराथन बैठक के बाद बाहर निकले बघेल ने सीएम पद के ढाई-ढाई साल के फार्मूले पर पूछे गए सवाल का स्पष्ट उत्तर तो नहीं दिया और केवल यह कहा कि कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पी एल पुनिया ने जो पिछले दिनों कहा था, उसके बाद कोई बात बाकी नहीं रह जाती. दरअसल, राहुल गांधी के साथ बीते मंगलवार को हुई बघेल और छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंह देव की मीटिंग के बाद पुनिया ने कहा था कि नेतृत्व परिवर्तन को लेकर कोई बात नहीं हुई है.

बघेल ने यह भी कहा कि राहुल गांधी के साथ बैठक में सियासी मुद्दों और राज्य के विकास से संबंधित योजनाओं पर चर्चा की गई. उनके अनुसार, अब ‘गुजरात मॉडल’ नाकाम हो चुका है तथा ऐसे में देश के सामने ‘छत्तीसगढ़ मॉडल’ को पेश करना है.  राहुल गांधी के आवास पर लगभग साढ़े तीन घंटे तक चली मीटिंग में कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल और पीएल पुनिया उपस्थित थे. बैठक के बाद बघेल ने प्रेस वालों से कहा कि, 'सभी मुद्दों पर बात हुई. छत्तीसगढ़ के कार्यक्रमों और योजनाओं के बारे में भी विचार-विमर्श हुआ. मैंने अपने नेता से दिल की बात कह दी.' 

कनाडा ने मॉडर्न वैक्सीन को दी मंजूरी, अब इस आयु के लोगों को दी जाएगी प्राथमिकता

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच श्रीलंका ने देशव्यापी लॉक डाउन का किया एलान

टीएस सिंह देव बनेंगे छत्तीसगढ़ के नए सीएम ? कांग्रेस में फिर तख़्त को लेकर घमासान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -