शिवराज ने कहा, किसानों की आय दोगुनी करने में....
शिवराज ने कहा, किसानों की आय दोगुनी करने में....
Share:

नई दिल्ली में मनरेगा समिति की पहली बैठक में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि किसानों की आय दोगुनी करने में मनरेगा की महत्वपूर्ण भूमिका है.' सीएम शिवराज सिंह चौहान के आलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी सहित नीति आयोग के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अभिताभ कांत, नीति आयोग और राज्यों के अधिकारी भी बैठक में मौजूद थे. समिति के अध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी करने में मनरेगा की महत्वपूर्ण भूमिका है. कृषि में लागत कम करने और उत्पादन बढ़ाने के साथ अपरिहार्य परिस्थिति में फसलों के नुकसान की भरपाई जैसे संवेदनशील मुद्दों पर विचार किया जाना आवश्यक है.


उन्होंने बताया कि कृषि को लाभकारी व्यवसाय बनाने और किसानों की आय को दोगुना करने में मनरेगा की भूमिका पर विस्तार से विचार-विमर्श के लिए विभिन्न राज्यों में कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी. कार्यशालाओं में किसान संगठनों और आम जनता से भी राय ली जाएगी. उन्होंने कहा कि लखनऊ, पटना, गुवाहाटी और हैदराबाद में भी कार्यशालाएं आयोजित की जाएंगी.


मुख्यमंत्री चौहान ने बताया कि समिति की 31 अगस्त को दिल्ली में बैठक होगी, जिसमें समिति के निर्णयों का प्रारूप तैयार किया जाएगा. प्रारूप के आधार पर ही समिति नीति आयोग को अपनी अंतिम रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी. समिति का गठन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय स्तर पर कृषि में मनरेगा की भूमिका पर पर प्रकश डालने के लिए किया है. 

तमाम सुविधाओं से लेस शिवराज की हाई-टेक रथ यात्रा कल से

सीएम शिवराज ने कहा, कांग्रेस ने किसानों को तबाहो- बर्बाद किया

...तो क्या मोदी के ख़िलाफ़ होंगे शिवराज ? कमलनाथ का भी मिलेगा साथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -