'लोकतंत्र और संविधान नहीं, खतरे में केवल कांग्रेस है..', शिवराज सिंह चौहान ने साधा निशाना
'लोकतंत्र और संविधान नहीं, खतरे में केवल कांग्रेस है..', शिवराज सिंह चौहान ने साधा निशाना
Share:

भोपाल: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को भोपाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कांग्रेस पार्टी की आलोचना की। उन्होंने कांग्रेस को एक "लुप्तप्राय" इकाई के रूप में संदर्भित किया और लोकतंत्र और संविधान के खतरे में होने के उनके दावों को खारिज कर दिया, और कहा कि यह कांग्रेस पार्टी ही है जो खतरे का सामना कर रही है।

चौहान ने इस बात पर प्रकाश डाला कि वह कांग्रेस के लिए गिरावट का मार्ग मानते हैं। पिछली घटनाओं पर विचार करते हुए, चौहान ने आपातकाल के दौरान कांग्रेस के ट्रैक रिकॉर्ड के बारे में सवाल उठाए, विशेष रूप से दिवंगत प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी के शासन पर निशाना साधा। उन्होंने सवाल किया कि उस अवधि के दौरान संवैधानिक उल्लंघनों और लोकतंत्र के दमन के लिए कौन जिम्मेदार था।

चौहान ने कानून बनाए रखने के लिए भाजपा की प्रतिबद्धता दोहराई और इस बात पर जोर दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसी भी गलत काम के कानूनी परिणाम होंगे। उन्होंने राजनीतिक हस्तियों को दण्ड से मुक्ति के खिलाफ पार्टी के रुख पर जोर दिया। चौहान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हालिया बयानों की भी आलोचना की, विशेष रूप से उनकी टिप्पणियों में जिसमें कहा गया है कि यदि भाजपा आगामी लोकसभा चुनाव जीतती है तो गंभीर परिणाम होंगे। उन्होंने सवाल किया कि क्या ऐसे बयान कांग्रेस के दृष्टिकोण से मेल खाते हैं और क्या सोनिया गांधी राहुल के रुख का समर्थन करती हैं।

आगामी लोकसभा चुनाव में चौहान विदिशा संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। इस सीट पर मध्य प्रदेश की सात अन्य संसदीय सीटों के साथ 7 मई को तीसरे चरण में चुनाव होना है। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव सात चरण के चुनाव के पहले चार चरणों में होने हैं, जो 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई और 13 मई को निर्धारित हैं।

असम के सीएम हिमंता सरमा के खिलाफ 10 करोड़ का मानहानि का मुकदमा, जानिए क्या है मामला ?

स्वतंत्रता सेनानी से सीएम केजरीवाल की तुलना..! शहीद भगत सिंह के पोते ने AAP को दी कड़ी नसीहत

ट्रांसफार्मर गोदाम में ब्लास्ट के बाद लगी भयंकर आग, मची अफरातफरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -