यूपी चुनाव: भाई शिवपाल के लिए वोट मांगेंगे मुलायम यादव, क्या गठबंधन के लिए राजी होंगे अखिलेश ?

लखनऊ: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रासपा) के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने दावा किया है कि विधानसभा चुनाव में पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव उनके लिए प्रचार करेंगे. बता दें कि राज्य में चुनाव के कुछ ही महीने शेष हैं, किन्तु अभी तक समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह परिवार में एकता नहीं हो सकी है. वहीं शिपपाल सिंह कई बार सपा प्रमुख अखिलेश यादव से चुनाव गठबंधन की इच्छा जाहिर कर चुके हैं. मगर अभी तक अखिलेश यादव की तरफ शिवपाल सिंह यादव को कोई जवाब नहीं दिया गया हैं.

हालांकि, सपा राज्य में छोटे दलों के साथ गठबंधन कर रही है, लेकिन अभी तक उसने प्रासपा की ओर गठबंधन के लिए हाथ आगे नहीं बढ़ाया है. राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रसपा प्रमुख ने मेरठ में बड़ा बयान दिया है. शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि मुलायम सिंह ने उनसे कहा है कि यदि अखिलेश और उनकी पार्टी का चुनाव के लिए गठबंधन नहीं होता है और या फिर दोनों मिलकर चुनाव में नहीं उतरते हैं, तो मुलायम सिंह यादव शिवपाल के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. 

शिवपाल यादव ने आगे कहा कि नेताजी (मुलायम) ने मुझसे पूछा कि तुम लोग एक कब हो रहे हो, जिस पर उन्होंने जवाब दिया कि अखिलेश को बुला लो हम 3 लोग मिलकर बात करेंगे. दरअसल, समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह भी यही चाहते हैं कि अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच रिश्ते सुधर जाए और मुलायम सिंह यादव इसके लिए कई बार कोशिश भी कर चुके हैं. लेकिन हर बार अखिलेश कि तरफ से पेंच फंस रहा है, वे शिवपाल की पार्टी को सपा में विलय कराना चाहते हैं, जिसके लिए शिवपाल राजी नहीं है.

टीम ममता में शामिल हुए लिएंडर पेस, गोवा में थामा TMC का दामन

गोवा पहुंचकर बोलीं ममता बनर्जी- ‘मैं यहां सीएम बनने नहीं आई...'

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए श्रीलंका ने पांच नई एयरलाइंस शुरू करने की दी मंजूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -