पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए श्रीलंका ने पांच नई एयरलाइंस शुरू करने की दी मंजूरी
पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए श्रीलंका ने पांच नई एयरलाइंस शुरू करने की दी मंजूरी
Share:

कोलंबो: पर्यटन मंत्री प्रसन्ना रणतुंगा ने घोषणा की कि श्रीलंका सरकार ने कोविड प्रतिबंध हटने के बाद पर्यटकों की संख्या बढ़ाने के लिए साल के अंत से पहले देश में परिचालन के लिए पांच नई एयरलाइनों को मंजूरी दी है। नतीजतन, 1 नवंबर से, स्वीडन की एडलवाइस एयर सप्ताह में एक बार और रूस की एअरोफ़्लोत सप्ताह में दो बार उड़ान भरेगी, जबकि एयर फ़्रांस 3 नवंबर से सप्ताह में तीन बार उड़ान भरेगी। इसके अलावा, दिसंबर के पहले सप्ताह में रूस और इटली की नियोस एयर सप्ताह में दो बार कोलंबो के लिए उड़ान भरेगी।

देश में इन एयरलाइनों का संचालन सख्त स्वास्थ्य नियमों द्वारा शासित होगा। रणतुंगा ने कहा, "लक्ष्य विदेशी आय को बढ़ावा देना और पर्यटन उद्योग को पुनर्जीवित करके राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था में योगदान देना है।" रणतुंगा ने कहा, "अगर मौजूदा रुझान जारी रहता है, तो अक्टूबर साल की सबसे ज्यादा मासिक आवक होगी।" मंत्री ने कहा, "यात्रा प्रतिबंधों में ढील के साथ, अंतरराष्ट्रीय आगंतुकों की देश में आने की रुचि बढ़ रही है।"

कोविड-19 वैक्सीन के वैश्विक प्रशासन के बाद अंतर्राष्ट्रीय यात्रा फिर से शुरू हो गई थी, जिसमें 1 से 24 अक्टूबर के बीच लगभग 16,500 पर्यटक श्रीलंका पहुंचे, जिससे संकट से जूझ रहे उद्योग के लिए उम्मीदें बढ़ीं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, सितंबर में 13,547 पर्यटक आए, जो पहले नौ महीनों में कुल 54,768 से अधिक हो गए। पर्यटक ज्यादातर भारत, यूनाइटेड किंगडम, पाकिस्तान, रूस, जर्मनी, मालदीव, कनाडा, फ्रांस, संयुक्त राज्य अमेरिका और इंडोनेशिया से थे।

खौफनाक मंजर से जुड़ा है आज का इतिहास

बिहार: महिला ने एकसाथ दिया 5 बच्चों को जन्म, देखकर डॉक्टर्स भी हुए हैरान

पंकज त्रिपाठी ने बिहार के लोगों से किया ये आग्रह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -