शिपिंग मंत्रालय का बदला नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा
शिपिंग मंत्रालय का बदला नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा
Share:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को घोषणा की है कि उनकी सरकार "शिपिंग मंत्रालय" का नाम बदलकर "पोर्ट्स, शिपिंग और जलमार्ग मंत्रालय" कर देगी। पीएम ने घोषणा की कि मोदी ने गुजरात में सूरत और सौराष्ट्र के बीच रोपैक्स फेरी सेवाओं का उद्घाटन किया, सूरत और सौराष्ट्र के बीच की दूरी को 317 किलोमीटर (सड़क द्वारा) से केवल 60 किलोमीटर तक कम करने के लिए, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की गई। गुजरात के मुख्यमंत्री, विजय रूपानी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन के दौरान कहा, "जहाजरानी मंत्रालय का नाम बदलकर बंदरगाह, नौवहन और जलमार्ग मंत्रालय किया जा रहा है।" आधिकारिक घोषणा होना बाकी है। मोदी सरकार ने नई शिक्षा नीति 2020 के तहत मानव संसाधन और विकास मंत्रालय का नाम बदलकर शिक्षा मंत्रालय कर दिया है। नाम बदलने का निर्णय बंदरगाहों को बदलने और विश्व स्तरीय अंतर्देशीय जल परिवहन के लिए सरकार के प्रयासों का एक हिस्सा है। मंत्रालय अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित एक ब्लॉग में कहता है, "शिपिंग मंत्रालय अपने तह शिपिंग और बंदरगाहों के क्षेत्रों में शिपबिल्डिंग और शिप-रिपेयरिंग, मेजर पोर्ट्स, नेशनल वाटरवे और अंतर्देशीय जल परिवहन को शामिल करता है।"

"विदेशी व्यापार की बढ़ती आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए उनके बर्थ और कार्गो हैंडलिंग उपकरण के संदर्भ में बंदरगाहों की क्षमता में सुधार करने की आवश्यकता है। शिपिंग उद्योग को स्वदेशी में समुद्र-जनित व्यापार के उच्च शेयरों को ले जाने में सक्षम होने की आवश्यकता है। 

कुपवाड़ा में आतंकियों के विरुद्ध सेना का ऑपरेशन, तीन जवानों की गई जान

सड़क से 600 मीटर नीचे खाई में गिरा वाहन, तीन व्यक्तियों की गई जान

गुर्जर आंदोलन के कारण प्रभावी हुई ट्रेन, रेलवे डिपार्टमेंट कर रहा रुट डाइवर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -