बांग्लादेश में विमान हाईजैक करने की नाकाम कोशिश, सभी यात्री सुरक्षित

Feb 25 2019 09:21 AM
बांग्लादेश में विमान हाईजैक करने की नाकाम कोशिश, सभी यात्री सुरक्षित

ढाका : देश में रविवार को ढाका से दुबई के लिए उड़ान भरने वाले एक विमान को हाईजैक करने की कोशिश की गई। इसके बाद सुरक्षा एजेंसियां हरकत में आईं और चटगांव एयरपोर्ट पर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। कमांडो ऑपरेशन के दौरान सभी 145 यात्रियों और क्रू को सुरक्षित उतार लिया गया। सेना के मुताबिक, हाईजैकर सरेंडर करने को तैयार नहीं था। कमांडो की टीम ने 8 मिनट के ऑपरेशन में उसे मार गिराया। 

वेनेज़ुएला की सीमा पर भीषण संघर्ष, सेना की गोलियों में दो की मौत

ऐसे कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उसके पास हैंडगन और विस्फोटक भी मिला है। एयरपोर्ट अधिकारियों ने बताया कि सरकारी एयरलाइंस बीमेन की फ्लाइट 'बीजी 147' ने ढाका से दुबई के लिए उड़ान भरी थी। इसमें सवार एक यात्री के मुताबिक, उड़ान भरने के कुछ देर बाद 5.35 बजे चटगांव एयरपोर्ट पर फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। इसके बाद इमरजेंसी गेट खोलकर यात्रियों और क्रू को नीचे उतारा गया।

भारत की कार्यवाही से खौफ में पाकिस्तान, पाक सचिव बोले- ये मुंबई नहीं पुलवामा है

यह चाहता था हाईजैकर

जानकारी के अनुसार मेजर जनरल ने कहा, ''हाईजैक की कोशिश करने वाला युवक बांग्लादेशी नागरिक था। उसने सरेंडर करने से इनकार कर दिया। कमांडो ने ऑपरेशन शुरू किया और गोली लगने के बाद उसे पकड़ लिया। हालांकि, थोड़ी देर बाद उसकी मौत हो गई। हाइजैकर के पास एक हैंडगन और विस्फोटक मिला है। वही बताया जा रहा है की अधिकारियों ने हाईजैकर को समझाने की कोशिश की, लेकिन वह सरेंडर के लिए तैयार नहीं हुआ। वह बार-बार प्रधानमंत्री शेख हसीना से बात करने की बात कह रहा था।

सऊदी अरब की राजकुमारी अमेरिका में पहली महिला राजदूत बनी

जैश मुख्यालय पर नियंत्रण की खबर गलत, पाक मंत्री ने किया बड़ा खुलासा

क्रिकेट के भगवान के समर्थन में उतरे शरद पवार, जानिए क्या कहा