'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर बोले शरद पवार- 'ये झूठा प्रचार कर देश में जहरीला माहौल बना रही है'
'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर बोले शरद पवार- 'ये झूठा प्रचार कर देश में जहरीला माहौल बना रही है'
Share:

मुंबई: विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला। उन्होंने बृहस्पतिवार को दिल्ली प्रदेश राकांपा के अल्पसंख्यक विभाग के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी फिल्म द कश्मीर फाइल्स के माध्यम से घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन को लेकर झूठा प्रचार कर भारत में जहरीला माहौल बना रही है। दिल्ली में बीते 3 वर्षों में राकांपा का यह दूसरा समारोह था। पार्टी राष्ट्रीय दिल्ली में 10 जून को अपना स्थापना दिवस मनाने के लिए एक बड़ी सभा करने की भी रणनीति बना रही है।

शरद पवार ने कहा कि ऐसी फिल्मों के प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए थी मगर सरकार ने इसे करमुक्त कर दिया। जिन व्यक्तियों के पास देश को एक रखने की जिम्मेदारी है, वही लोगों को ऐसी फिल्म देखने को बोल रहे हैं जिससे लोगों में गुस्सा भड़के। उन्होंने कहा कि ऐसी फिल्म को स्क्रीनिंग के लिए क्लियर नहीं किया जाना चाहिए था।

शरद पवार ने कहा कि यह सच है कि कश्मीरी पंडितों को घाटी छोड़नी पड़ी थी किन्तु मुसलमानों को भी उसी प्रकार से निशाना बनाया गया था। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान मौजूद आतंकी समूह कश्मीरी पंडितों तथा मुसलमानों पर हमले के लिए जिम्मेदार हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यदि पीएम नरेंद्र मोदी सरकार वास्तव में कश्मीरी पंडितों की परवाह करती है तो, उसे उनके पुनर्वास के लिए हर प्रयास करना चाहिए। अल्पसंखकों को लेकर उनके मन में गुस्सा नहीं भड़काना चाहिए। राकांपा प्रमुख ने बातचीत में भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को घसीटने पर भी भारतीय जनता पार्टी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों को तब घाटी छोड़नी पड़ी थी, जब विश्वनाथ प्रताप सिंह प्रधानमंत्री थे। उन्होंने कहा कि उस वक़्त वीपी सिंह की सरकार का समर्थन बीजेपी कर रही थी। तब जगमोहन जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे। बाद में जगमोहन ने भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी के रूप में दिल्ली से लोकसभा चुनाव लड़ा था। इन्होंने ही कश्मीरी पंडितों की कश्मीर घाटी से निकलने में सहायता की।

असदुद्दीन ओवैसी को उन्ही के घर में मात देने की तैयारी, कांग्रेस ने बनाया ये मास्टरप्लान

'उन्होंने गधों के हाथों शेरों को मरवा दिया..', पंजाब चुनाव में हार के बाद सिद्धू पर बरसे कांग्रेस नेता

3 सालों में 30 हज़ार करोड़ की इंडस्ट्री बनेगा ड्रोन सेक्टर, पैदा होंगे 5 लाख रोज़गार - ज्योतिरादित्य सिंधिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -