व्हाइट हाउस में गूंजे वेद मंत्र, कोरोना से मुक्ति के लिए राष्ट्रपति ट्रम्प ने कराया 'शांति पाठ'
व्हाइट हाउस में गूंजे वेद मंत्र, कोरोना से मुक्ति के लिए राष्ट्रपति ट्रम्प ने कराया 'शांति पाठ'
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका इस समय कोरोना वायरस के प्रकोप से जूझ रहा है. इस बीच शुक्रवार को US ने अपना राष्ट्रीय प्रार्थना दिवस मनाया. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप की उपस्थिति में व्हाइट हाउस के रोज़ गार्डन में प्रार्थना दिवस मनाया गया, इस  यहां वैदिक शांति पाठ का उच्चारण भी किया गया.

यहां शांति पाठ के उच्चारण के लिए खास तौर पर हिन्दू पंडित को आमंत्रित किया गया था. स्वामी नारायण मंदिर के पुजारी हरीश ब्रह्मभट्ट ने वाइट हाउस के रोज़ गार्डन में वैदिक मंत्र का उच्चारण किया. केवल शांति पाठ नहीं बल्कि इस प्रार्थना दिवस के कार्यक्रम में अन्य सभी धर्मों के गुरुओं को बुलाया गया था और मंत्रों, प्रार्थना का उच्चारण किया गया. हर किसी ने इस समय कोरोना महामारी से जूझ रहे अमेरिका की अच्छी सेहत की दुआ मांगी और प्रार्थना की कि इस संकट से जल्द से जल्द बाहर निकल सकें. पुजारी हरीश ने पहले संस्कृत में इस मंत्र का उच्चारण किया, फिर वहां उपस्थित लोगों के लिए अंग्रेज़ी में इसका अनुवाद किया.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी इस प्रार्थना के लिए पुजारी का धन्यवाद दिया किया. डोनाल्ड ट्रंप ने यहां संबोधन में कहा कि अमेरिका इस समय बड़े संकट से जूझ रहा है, ऐसे में हम सभी प्रार्थना करते हैं कि भगवान हमारी रक्षा करेंगे.

 

राहुल गाँधी की प्रेस वार्ता, बोले- लॉकडाउन खोले सरकार, मर रही इकॉनमी

दोस्त जिनपिंग को किम जोंग ने भेजा सन्देश, कोरोना वायरस पर कही बड़ी बात

युद्ध हो या महामारी, हर संकट में मानव सेवा के लिए खड़ी रहती है 'रेड क्रॉस' सोसायटी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -