दोस्त जिनपिंग को किम जोंग ने भेजा सन्देश, कोरोना वायरस पर कही बड़ी बात

बीजिंग:  उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) को एक संदेश भेजा है. स्टेट मीडिया KCNA के अनुसार इस सन्देश में उन्होंने चीन के कोरोना वायरस पर काबू पाने में सफल होने पर उसकी प्रशंसा की है. हालांकि यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि आखिर मौखिक संदेश का मतलब क्या है और यह संदेश किस तरह पहुंचाया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के अनुसार, सन्देश में किम ने चीन को वैश्विक महामारी के प्रसार को रोकने की सफलता मिलने पर बधाई दी है. यह दूसरा मौका है जब तानाशाह ने जिनपिंग को सन्देश भेजा है. इसके पहले किम ने चीनी राष्ट्रपति को जनवरी में वायरस के खिलाफ लड़ाई में अपना समर्थन जाहिर किया था. उल्लेखनीय है कि किम जोंग उन 15 अप्रैल को अपने दादा से जुड़े एक वार्षिक कार्यक्रम में नजर नहीं आए थे.

यह ऐसा पहला मौका था जब किम परिवार के कार्यक्रम का हिस्सा नहीं बने थे. जिसके बाद उनकी सेहत को लेकर कई तरह के कयास लगने लगे थे. इसके बाद किम 20 दिनों के बाद 1 मई को पहली बार फर्टिलाइजर कंपनी के उद्घाटन कार्यक्रम में नजर आए. बाद में कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में किम के उपचार या सर्जरी होने की भी बात कही गई. हालांकि उत्तर कोरिया की तरफ से इस संबंध में कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया.

युद्ध हो या महामारी, हर संकट में मानव सेवा के लिए खड़ी रहती है 'रेड क्रॉस' सोसायटी

हिन्दु और ईसाईयों के लिए 'नरक' है पाकिस्तान, सामने आई दिल दहला देने वाली रिपोर्ट

'ये पत्रकार नहीं, चोर हैं....' मीडिया पर फिर फूटा डोनाल्ड ट्रम्प का गुस्सा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -