शहीद भगत सिंह के भतीजे अभय सिंह ने दुनिया को कहा अलविदा
शहीद भगत सिंह के भतीजे अभय सिंह ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

सामाजिक कार्यकर्ता और दिवंगत स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह के भतीजे अभय सिंह संधू का निधन हो गया। उन्होंने शुक्रवार शाम पंजाब के मोहाली में अंतिम सांस ली। शहीद ने कुछ दिन पहले कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था। उनकी हालत गंभीर थी, जिसके चलते उनका मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में इलाज चल रहा था। पढ़ी गई रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने शुक्रवार शाम को अंतिम सांस ली। अभय सिंह संधू की मृत्यु कोरोनावायरस कोविड जटिलता के कारण हुई। अभय सिंह संधू भगत सिंह के छोटे भाई सरदार कुलबीर सिंह के पुत्र थे।

 पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह, कांग्रेस ने शहीद भगत सिंह के भतीजे के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने अभय सिंह संधू की मृत्यु पर एक छोटा सा चार लाइन का नोट लिखा, "शहीद-ए-आजम भगत सिंह जी के भतीजे अभय सिंह संधू जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ, जिनका लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उनके प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।

हम उनके इलाज पर होने वाले खर्च को वहन करेंगे। वाहेगुरु उन्हें शाश्वत शांति प्रदान करें।" पंजाब कांग्रेस ने भी अभय सिंह संधू के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने इसे ट्विटर पर भी लिखा, "हम शहीद-ए-आजम भगत सिंह जी के भतीजे अभय सिंह संधू जी के परिवार के सदस्यों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं, जिनका लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उन्हें हमेशा एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में याद किया जाएगा और साथ ही शहीद भगत सिंह जी की विचारधारा को दुनिया भर में फैलाने के लिए।"

ग्रामीण क्षेत्रों में फैले कोरोना वायरस पर प्रधानमंत्री मोदी ने चिंता व्यक्त कर कही ये बात

पीएम किसान योजना के तहत 55 लाख से अधिक कर्नाटक के किसानों को मिले कुल 985.61 करोड़ रुपये

पश्चिम बंगाल से तमिलनाडु पहुंची पहली मेडिकल ऑक्सीजन एक्सप्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -