पीएम किसान योजना के तहत 55 लाख से अधिक कर्नाटक के किसानों को मिले कुल 985.61 करोड़ रुपये
पीएम किसान योजना के तहत 55 लाख से अधिक कर्नाटक के किसानों को मिले कुल 985.61 करोड़ रुपये
Share:

केंद्र सरकार ने शुक्रवार को चालू वित्त वर्ष में पीएम किसान योजना के तहत पहली किस्त 55.36 लाख किसानों के बैंक खातों में जमा की। मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि किसानों के खातों में 985.61 करोड़ रुपये जमा किए गए हैं। श्री येदियुरप्पा, गृह मंत्री बसवराज बोम्मई और बेंगलुरु के केंद्रीय सांसद पीसी मोहन ने इस अवसर पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आभासी बैठक में भाग लिया। 

योजना के तहत केंद्र द्वारा दो हेक्टेयर तक की संयुक्त भूमि/स्वामित्व वाले छोटे और सीमांत किसान परिवारों को तीन समान किस्तों में 6,000 रुपये प्रति वर्ष की आय सहायता प्रदान की जाएगी। इस राशि से उन किसानों को लाभ होने की उम्मीद है, जिन्हें लॉकडाउन के कारण गंभीर वित्तीय बाधाओं का सामना करना पड़ा था। केंद्र सरकार से 100% फंडिंग वाली यह योजना 2018-19 में चालू हो गई। मार्च 2019 से मार्च 2021 तक राज्य के 55.06 लाख किसानों के बैंक खातों में ₹ 6,936.98 करोड़ की राशि जारी की गई थी। 

केंद्र की राशि के अलावा, कर्नाटक सरकार ने किसानों के खातों में दो किस्तों में प्रत्येक को 4,000 रुपये जारी किए और यह राशि 2,891.70 करोड़ रुपये थी। इसलिए, एक किसान को हर साल 10,000 रुपये मिलते हैं। मुख्यमंत्री ने राशि जारी करने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया, जो इस वित्तीय वर्ष की तीन किस्तों में से पहली किस्त थी।

पश्चिम बंगाल से तमिलनाडु पहुंची पहली मेडिकल ऑक्सीजन एक्सप्रेस

बाढ़ जैसी स्थितियों से बचने के लिए ग्रेटर वारंगल नगर निगम ने की प्री मानसून प्लानिंग

श्मशान घाट में अचानक चिता पर से उठ खड़ी हुई लाश, मुर्दे से आने लगी ओम-ओम की आवाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -