ग्रामीण क्षेत्रों में फैले कोरोना वायरस पर प्रधानमंत्री मोदी ने चिंता व्यक्त कर कही ये बात
ग्रामीण क्षेत्रों में फैले कोरोना वायरस पर प्रधानमंत्री मोदी ने चिंता व्यक्त कर कही ये बात
Share:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को चिंता व्यक्त की कि कोविड -19 महामारी ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से फैल रही है, क्योंकि उन्होंने नागरिकों से सावधानी बरतने, मास्क पहनने और कम से कम 2.6 लाख लोगों की जान लेने वाली बीमारी को फैलने से रोकने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि सरकार संक्रमण की दूसरी लहर को नियंत्रित करने के लिए युद्ध स्तर पर काम कर रही है और दवाओं और टीकों की आपूर्ति में वृद्धि करते हुए नए अस्पताल और ऑक्सीजन पैदा करने वाले संयंत्र स्थापित कर रही है। 

उन्होंने राज्यों से दवाओं और अन्य आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी पर नकेल कसने को कहा- "मैं आपको कोरोना के बारे में चेतावनी देना चाहता हूं। यह महामारी ग्रामीण गांवों में तेजी से फैल रही है। इसे रोकने के लिए हर सरकार प्रयास कर रही है। इसके बारे में ग्रामीण लोगों के बीच जागरूकता और पंचायत संस्थानों का सहयोग समान रूप से महत्वपूर्ण है। "

आपने देश को कभी निराश नहीं किया है . हमें उम्मीद है कि इस बार भी, अपने और परिवार को कोविड से बचाने के लिए सभी आवश्यक सावधानियां बरती जाएंगी। ठीक से और नियमित रूप से मास्क पहनना महत्वपूर्ण है।'' पीएम मोदी यहां वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पीएमकिसान योजना के तहत वित्तीय लाभ की आठवीं किस्त जारी करने के मौके पर बोल रहे थे। दवा। उन्होंने लोगों से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और कोई लक्षण होने पर परीक्षण कराने को कहा। पीएम ने किसानों से सर्दी और बुखार जैसे कोविड लक्षणों को हल्के में नहीं लेने को कहा।

पीएम किसान योजना के तहत 55 लाख से अधिक कर्नाटक के किसानों को मिले कुल 985.61 करोड़ रुपये

पश्चिम बंगाल से तमिलनाडु पहुंची पहली मेडिकल ऑक्सीजन एक्सप्रेस

बाढ़ जैसी स्थितियों से बचने के लिए ग्रेटर वारंगल नगर निगम ने की प्री मानसून प्लानिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -