पश्चिम बंगाल से तमिलनाडु पहुंची पहली मेडिकल ऑक्सीजन एक्सप्रेस

May 14 2021 05:27 PM
पश्चिम बंगाल से तमिलनाडु पहुंची पहली मेडिकल ऑक्सीजन एक्सप्रेस

तमिलनाडु के लिए पहली 'ऑक्सीजन एक्सप्रेस' ट्रेन 80 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन के चार कंटेनरों को लेकर 12 मई की रात को दुर्गापुर, पश्चिम बंगाल से रवाना हुई और 14 मई की सुबह चेन्नई के टोंडियारपेट कंटेनर डिपो में पहुंची। दक्षिण रेलवे के अधिकारियों ने कहा शुक्रवार को दुर्गापुर से यहां पहुंची ट्रेन को राज्य में कोरोना की वृद्धि के बीच मेडिकल ऑक्सीजन की मांग को पूरा करने के लिए तमिलनाडु भेजा गया था। 

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि तमिलनाडु में कोरोना रोगियों के लिए पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस तमिलनाडु पहुंची। तमिलनाडु के चिकित्सा और परिवार कल्याण मंत्री एम सुब्रमण्यम, उनके कैबिनेट सहयोगी शेखर बाबू, स्वास्थ्य विभाग के सचिव जे राधाकृष्णन और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने शुक्रवार की तड़के टोंडियारपेट यार्ड में औपचारिक रूप से ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन प्राप्त की। 

सुब्रमण्यम ने कहा कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन तमिलनाडु में कोरोना की वृद्धि के कारण उत्पन्न होने वाले मुद्दों के समाधान के लिए केंद्र के साथ दैनिक आधार पर बातचीत कर रहे थे। 'ऐसी ही एक पहल के तहत ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेन है जो आज पश्चिम बंगाल से आई है। इसमें 80 मीट्रिक टन मेडिकल ऑक्सीजन है और इसे उतारने के बाद इसे राज्य के विभिन्न जिलों में वितरित किया जाएगा।'

बाढ़ जैसी स्थितियों से बचने के लिए ग्रेटर वारंगल नगर निगम ने की प्री मानसून प्लानिंग

श्मशान घाट में अचानक चिता पर से उठ खड़ी हुई लाश, मुर्दे से आने लगी ओम-ओम की आवाज

क्या कोविशील्ड खुराक के बीच का अंतर कर सकता है लोगों को प्रभावित