शिमला होगी खालिस्तान की राजधानी, आतंकी पन्नू ने किया ऐलान, इस दिन होगा जनमत संग्रह
शिमला होगी खालिस्तान की राजधानी, आतंकी पन्नू ने किया ऐलान, इस दिन होगा जनमत संग्रह
Share:

शिमला: प्रतिबंधित आतंकी संगठन सिख्स फॉर जस्टिस (SFJ) के चीफ गुरपतवंत सिंह पन्नू ने पाकिस्तानी मीडिया के सामने खालिस्तान का नया नक्शा पेश किया है। खास बात है कि इस नक्शे में शिमला को खालिस्तान की राजधानी के रूप में दर्शाया गया है। यही नहीं पन्नू ने पंजाब की 'आजादी' के लिए जनमत संग्रह की तारीख की भी घोषणा कर दी है। साथ ही आतंकी पन्नू ने पाकिस्तान सरकार से समर्थन देने की मांग की है।

न्यूयॉर्क में रहने वाले पन्नू ने लाहौर प्रेस क्लब में मीटिंग की। इस बैठक में 'पंजाब इंडिपेंडेंस रेफरेंडम' की तारीखों की घोषणा की गई। इसके साथ ही पन्नू द्वारा खालिस्तान का नक्शा भी पेश किया गया। आतंकी पन्नू ने दावा किया है कि शिमला खालिस्तान की 'भविष्य की राजधानी' होगी। खबर है कि SFJ के इस तथाकथित नक्शे में वर्ष 1966 के पहले के पंजाब के इलाके शामिल हैं। इनमें हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के सिख बहुल इलाके हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पन्नू ने पाकिस्तानी मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बताया कि 'पंजाब इंडिपेंडेंस रेफरेंडम' गणतंत्र दिवस के अवसर पर 26 जनवरी 2023 से पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में आरंभ होगा। बता दें कि भारत में यह अवैध है और सरकार ने इसे मान्यता नहीं दे रखी है। खास बात है कि यह जनमत संग्रह अनधिकृत रूप से 31 अक्टूबर 2021 को लंदन में शुरू हुआ था। इसके अलावा इसका आयोजन इटली और स्विट्जरलैंड में भी किया जा चुका है।

IMF भी कतरा रहा पाकिस्तान को लोन देने में ,कहा हमे दे CPEC सौदों का ब्यौरा

राहुल विदेश में, सोनिया बीमार.., कांग्रेस लगातार टाल रही 2000 करोड़ के घोटाले की जांच !

'पलायन नहीं, पराक्रम करेंगे...', कानपुर के हिंसाग्रस्त इलाके चंद्रेश्वर हाते में हिन्दुओं ने लगाया पोस्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -