IMF भी कतरा रहा पाकिस्तान को लोन देने में ,कहा हमे दे CPEC सौदों का ब्यौरा
IMF भी कतरा रहा पाकिस्तान को लोन देने में ,कहा हमे दे CPEC सौदों का ब्यौरा
Share:

इस्लामाबाद: अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने पाकिस्तान की सरकार से अनुरोध किया है कि वह 300 अरब पाकिस्तानी रुपये से अधिक के चीनी बिजली संयंत्रों को भुगतान करने से पहले चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के लिए ऊर्जा समझौतों पर फिर से बातचीत करे,।

उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, वैश्विक ऋणदाता ने सरकार से चीनी सीपीईसी बिजली सुविधाओं के साथ उसी तरह से व्यवहार करने का अनुरोध किया है जैसे 1994 और 2002 के बिजली कार्यक्रमों के तहत बनाए गए बिजली संयंत्रों का इलाज किया गया था।
CPEC फ्रेमवर्क समझौते ने इन संयंत्रों को बनाने की अनुमति दी।  अतीत में स्वतंत्र बिजली उत्पादकों के साथ समझौतों की शर्तों को संशोधित करने से चीन के इनकार ने IMF की मांग (IPPs) को प्रेरित किया।

आईएमएफ को संदेह था कि चीनी आईपीपी पाकिस्तान पर अधिक शुल्क ले रहे थे और इन समझौतों को फिर से खोलने की आवश्यकता थी। आईपीपी पर मोहम्मद अली की रिपोर्ट में चीनी आईपीपी को लगभग 41 बिलियन पीकेआर के ओवरपेमेंट का खुलासा किया गया था।

वित्त मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों के अनुसार, आईएमएफ ने समझौते पर फिर से बातचीत करने की अपनी इच्छा के साथ चीनी आईपीपी को भुगतान का मुद्दा उठाया था। सीमित राजकोषीय लचीलेपन के कारण, आईएमएफ के निवासी प्रतिनिधि एस्तेर पेरेज़ ने सभी बिजली क्षेत्र के हितधारकों के साथ उचित व्यवहार करने के महत्व पर जोर दिया।

तालिबान सरकार ने पुलिस बलों के लिए पेश की नई वर्दी

पाकिस्तान पैगम्बर मामले में हमे दे रहा ज्ञान, खुद के यहाँ हिंदू मंदिरो में तोड़फोड़ पर साधी चुप्पी

विश्व बैंक ने की सूडान की मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -