ज्योति मौर्य के विवाद को देखकर शख्स ने पत्नी को पढ़ाने से किया इनकार, महिला ने मंत्री को सुनाई आपबीती
ज्योति मौर्य के विवाद को देखकर शख्स ने पत्नी को पढ़ाने से किया इनकार, महिला ने मंत्री को सुनाई आपबीती
Share:

कन्नौज: उत्तर प्रदेश के कन्नौज से पति-पत्नी के बीच विवाद की एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. महिला का कहना है कि SDM ज्योति मौर्य मामले के बीच पति ने उसे पढ़ाने से मना कर दिया है. जब उसने इस बात का विरोध करते हुए पढ़ने की इच्छा जताई तो पति ने मारपीट की. इतना ही नहीं, अभद्र भाषा का उपयोग किया. इस मामले को लेकर महिला राज्य मंत्री असीम अरुण के जनता दरबार में भी पहुंची. बता दे कि कन्नौज जिले के दलेलपुर गांव की रहने वाली दीक्षा की शादी 3 महीने पहले नारायण पुरवा गांव में विजय सिंह के साथ हुई थी. दीक्षा ने बताया कि वो B. Ed. कर रही थी. लेकिन, जैसे ही SDM ज्योति मौर्य और उनके पति के बीच विवाद की घटना सामने आई, पति विजय ने उसको पढ़ाई करने से रोक दिया. 

फिर जब महिला के पति ने फैसले का विरोध किया तथा आगे पढ़ने की जिद की तो मारपीट हुई. साथ ही अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए कहा, "तुझे पैर की जूती बनाकर रखेंगे, न कि ज्योति मौर्य बनने देंगे'. फिर महिला कन्नौज में उत्तर प्रदेश सरकार के राज्य मंत्री असीम अरुण के जनता दरबार में पहुंची. यहां महिला ने आगे की पढ़ाई करने की इच्छा व्यक्त करते हुए पति एवं उसके परिजनों को समझाकर इजाजत दिलाने की बात कही है. महिला ने बताया, बीएड की परीक्षा थी. लेकिन पति ने मोबाइल छीन लिया. जिससे परीक्षा से जुड़ा कोई मैसेज भी न देख पाऊं. साथ ही कहा कि हम नहीं पढ़ा पाएंगे. पति ने पढ़ाई में एक भी पैसा नहीं दिया है. पूरा खर्च माता-पिता उठा रहे हैं.

प्रयागराज की SDM ज्योति मौर्य एवं उनके पति सफाईकर्मी आलोक मौर्य के बीच विवाद इन दिनों ख़बरों में है. पति-पत्नी ने एक-दूसरे पर गंभीर आरोप लगाए हैं. ज्योति ने तलाक के लिए अर्जी देकर आलोक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं, आलोक ने पत्नी पर हत्या के षड्यंत्र का आरोप लगाया. वर्ष 2010 में ज्योति की आलोक के साथ शादी हुई थी. उस समय वो ग्रेजुएशन कर रही थीं. शादी के पश्चात् ज्योति ने ग्रेजुएशन पूरा किया. पढ़ाई में उनकी रुचि देखते हुए आलोक ने प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कराने का फैसला लिया तथा UPPSC की कोचिंग के लिए प्रयागराज भेज दिया. वर्ष 2015 में उनका चयन UPPSC में हो गया. जिस वक़्त ज्योति का सेलेक्शन हुआ तो उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय ससुर और पति को दिया था. इस वक़्त वो बरेली के सेमीखेड़ी चीनी मिल में जीएम के पद पर तैनात हैं. ज्योति ने बताया कि पति ने 13 वर्ष पहले झूठ बोलकर शादी की थी. उन्हें बताया गया था कि आलोक अधिकारी हैं, मगर अब पता चला कि सफाई कर्मचारी हैं. अब उन्होंने कहा कि तलाक की अर्जी डाली है.

MP में कांग्रेसियों का अनोखा प्रदर्शन, कमांडो सुरक्षा के बीच निकाली 'सब्जी यात्रा'

क्या ICC इवेंट्स में टीम इंडिया को खलती है धोनी की कमी ? कैफ ने दिया जवाब

'मैं हिन्दू बन चुकी, अब पाकिस्तान गई तो मार डालेंगे..', सचिन के प्यार में भागकर भारत आई सीमा हैदर का बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -