हादसे का शिकार हुई अमित शाह की रैली से लौट रहीं तीन बसें, कइयों की हुई मौत
हादसे का शिकार हुई अमित शाह की रैली से लौट रहीं तीन बसें, कइयों की हुई मौत
Share:

सीधी: मध्य प्रदेश में रीवा एवं सतना जिले की सीमा पर एक दर्दनाक दुर्घटना हो गई है। एक तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे खड़ी 3 बसों को टक्कर मार दी है। इस दुर्घटना में 15 व्यक्तियों की मौत हो गई तथा 60 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। बता दें कि यह बस केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली (Rally) से लौट रहे लोगों को लेकर जा रही थी। अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) गृह डॉ. राजेश राजोरा ने कहा कि चोटिल व्यक्तियों को रीवा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल भेजा जा रहा है।

वहीं इस मामले में राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गहरा शोक जताया है। उन्होंने आर्थिक मदद की घोषणा की है। चोटिल व्यक्तियों में 15-20 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रात को ही घटना स्थल पर पहुंचे। चोटिल व्यक्तियों का हालचाल जाना। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये, गंभीर घायलों को 2-2 लाख रुपये एवं साधारण घायलों को 1-1 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री शिवराज ने यह भी कहा कि यदि मृतकों के घरवालों में से अगर कोई सरकारी नौकरी लायक होगा उसे उसकी योग्यता के अनुसार नौकरी दी जाएगी। दुर्घटना को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्वजिय सिंह ने मृतकों के परिजनों को 50 लाख रुपये एवं घायलों को 5 लाख रुपये देने की मांग की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दुर्घटना उस समय हुई जब रात लगभग सवा 9 बजे तीन बसें मोहनिया टनल के पास पहुंचीं। उन्हें तेजी से आते ट्रक ने टक्कर मार दी। टक्कर के कारण दो बसें खाई में गिर गईं तथा एक बस वहीं सड़क पर पलट गई। कहा जा रहा है कि तेज रफ्तार में आते ट्रक का पहिया फट गया। जिसके कारण वह बेकाबू होकर बसों से टकरा गया। ये तीनों बसें सतना में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यक्रम से वापस आ रही थीं।

अजनाला पुलिस थाने पर खालिस्तानी समर्थकों का हमला, CM मान बोले- पंजाब में शांति, आपके पास गलत जानकारी

'देवेगौड़ा मेरे आदर्श, RSS के कारण यहाँ तक पहुंचा..', आंसुओं के साथ येदियुरप्पा ने दिया विदाई भाषण

आज बिहार दौरे पर अमित शाह, हमलावर हुआ विपक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -