'देवेगौड़ा मेरे आदर्श, RSS के कारण यहाँ तक पहुंचा..', आंसुओं के साथ येदियुरप्पा ने दिया विदाई भाषण
'देवेगौड़ा मेरे आदर्श, RSS के कारण यहाँ तक पहुंचा..', आंसुओं के साथ येदियुरप्पा ने दिया विदाई भाषण
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के पूर्व सीएम और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा ने विधानसभा में अपना अंतिम भाषण दिया। इस दौरान येदियुरप्पा ने कहा कि वो आज जो कुछ भी हैं, जितना भी वो सीखे हैं या सियासत में यहां तक आए हैं, वो सब राष्ट्रीय स्वयं सेवक (RSS) की वजह से है। इसी के चलते सार्वजनिक जीवन में उनके कद का इतना विस्तार हुआ। इस दौरान दिग्गज भाजपा नेता की आँखों से आंसू झरते रहे। 

बता दें कि, 79 वर्ष के येदियुरप्पा दशकों से कर्नाटक विधानसभा के सदस्य रहे हैं और उन्होंने पहले ही चुनावी राजनीति से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। येदियुरप्पा ने कहा कि वह अंतिम सांस तक ईमानदारी से पार्टी को मजबूत करने और उसे सत्ता तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे। पूर्व पीएम और जनता दल (सेकुलर) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एच।डी।देवेगौड़ा को अपना आदर्श करार देते हुए येदियुरप्पा ने विधानसभा में महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ाने की वकालत की। बता दें कि शुक्रवार 15वीं कर्नाटक विधानसभा का अंतिम दिन था, क्योंकि सूबे में मई के महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं। येदियुरप्पा ने विधानसभा में कहा है कि, अधिक महिलाएं इस सदन में चुनकर आनी चाहिए। पुरुष सदस्यों को सहयोग करना चाहिए और ज्यादा महिला सदस्यों के लिए जगह बनानी चाहिए। यह मेरी अपील है।

शिवमोगा जिले के शिकारपुरा विधानसभा के वोटर्स को बार-बार उन्हें निर्वाचित करने पर आभार प्रकट करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि लोगों के कल्याण के लिए काम करना और निर्वाचन क्षेत्र के लोगों का भरोसा जीतना प्रत्येक विधायक का कर्तव्य है। येदियुरप्पा 22 फरवरी को बजट पर हुई चर्चा में शामिल हुए थे और इसी प्रकार का भाषण सदन में दिया था, जिसे उन्होंने अपना विदाई भाषण करार दिया था।

सीएम केजरीवाल को फिर लगा सिसोदिया की गिरफ़्तारी का डर, बोले- कल अरेस्ट कर लेगी CBI

'एकजुट हों हिंदू, दिखाएं अपनी ताकत,' BJP नेता ने की अपील

उद्धव से मिलकर भाजपा पर प्रहार, महाराष्ट्र में क्या प्लानिंग कर रहे केजरीवाल ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -