जम्मू कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला नाकाम, सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज किया टिफ़िन में रखा बम
जम्मू कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला नाकाम, सुरक्षाबलों ने डिफ्यूज किया टिफ़िन में रखा बम
Share:

श्रीनगर: 4 नवंबर को, जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने टाइमर-आधारित इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) का पता लगाकर और उसे निष्क्रिय करके एक संभावित त्रासदी को सफलतापूर्वक टाल दिया। आईईडी को एक टिफिन बॉक्स में छुपाया गया था और जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के सिधरा-नरवाल खंड पर एक पुलिस चौकी के पास लगाया गया था।

सुरक्षा अधिकारियों ने खुलासा किया कि शनिवार शाम को जम्मू शहर में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिधरा बाईपास के किनारे एक टिफिन बॉक्स में छिपा हुआ एक टाइमर-आधारित आईईडी खोजा गया था। खोज के बाद, एक पुलिस टीम और एक बम निरोधक दस्ते को घटनास्थल पर भेजा गया, जिसके परिणामस्वरूप यातायात की आवाजाही रोक दी गई और आईईडी का सुरक्षित निपटान किया गया।

लगभग दो किलोग्राम वजनी इस उपकरण को खोजे जाने के बाद सुरक्षित रूप से विस्फोटित कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने इस बात पर जोर दिया कि उनकी त्वरित कार्रवाई से एक संभावित बड़ी त्रासदी टल गई। कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है, और चल रही जांच का उद्देश्य जिम्मेदार लोगों को पकड़ना है।

यह घटना अकेली नहीं है, क्योंकि इस साल की शुरुआत में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर विस्फोटक रखे हुए पाए गए थे। 22 अगस्त को, जम्मू के बाहरी इलाके पंजग्रेन, नगरोटा के पास राजमार्ग पर एक और आईईडी की खोज की गई थी। आतंकी संगठन टीआरएफ (द रेजिस्टेंस फ्रंट) ने सोशल मीडिया पर आईईडी बम की जिम्मेदारी ली है.

एक अलग घटनाक्रम में, विशेष जांच एजेंसी (एसआईए) के अधिकारियों ने 4 नवंबर को पुंछ में एक कथित आतंकी संदिग्ध के आवास पर तलाशी ली। तलाशी मेंढर उपमंडल के कनुइयन गांव में मोहम्मद हाफिज के घर पर हुई। हालांकि छापेमारी के दौरान संदिग्ध मौजूद नहीं था, लेकिन पुंछ जिले के विभिन्न स्थानों पर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल द्वारा एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार प्रयास जारी रहने के साथ, ऑपरेशन कोपरा टॉप, बाचियान वाली, शिएनदारा, ठंडी कस्सी और मोहल्ला सैदान सहित क्षेत्रों में फैला हुआ है।

'तुष्टिकरण की राजनीति और गुंडाराज..', नितीश कुमार पर अमित शाह का तीखा हमला

दिल्ली में प्रदूषण 'खतरनाक' स्तर पर पहुंचा, WHO की गाइडलाइन्स से भी 100 गुना अधिक !

राजनांदगांव में पीएम मोदी ने लिया मां बम्लेश्वरी मंदिर का आशीर्वाद, चंद्रगिरि जैन मंदिर में भी झुकाया शीश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -