राजनांदगांव में पीएम मोदी ने लिया मां बम्लेश्वरी मंदिर का आशीर्वाद, चंद्रगिरि जैन मंदिर में भी झुकाया शीश
राजनांदगांव में पीएम मोदी ने लिया मां बम्लेश्वरी मंदिर का आशीर्वाद, चंद्रगिरि जैन मंदिर में भी झुकाया शीश
Share:

रायगढ़: छत्तीसगढ़ का एक जिला राजनांदगांव, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति से गौरवान्वित था, जब वह इस क्षेत्र की बहुमुखी यात्रा पर निकले थे। उनकी यात्रा राज्य के प्रतिष्ठित तीर्थस्थल मां बम्लेश्वरी मंदिर की यात्रा के साथ शुरू हुई। बड़ी बम्बलेश्वरी के नाम से भी जाना जाने वाला यह मंदिर 1600 फीट की ऊंचाई पर एक पहाड़ी के ऊपर भव्य रूप से स्थित है। यह केवल एक धार्मिक स्थल नहीं है, बल्कि आध्यात्मिक महत्व से भरपूर एक स्थान है, जो किंवदंतियों और मिथकों से घिरा हुआ है।

माँ बम्लेश्वरी मंदिर इस क्षेत्र का एकमात्र आध्यात्मिक रत्न नहीं है। यह अपने पवित्र परिसर को शिवजी मंदिर और भगवान हनुमान को समर्पित अन्य मंदिरों के साथ साझा करता है। क्षेत्र की आध्यात्मिक आभा को और बढ़ाते हुए, छोटी बम्बलेश्वरी मंदिर मुख्य मंदिर परिसर के निकट पाया जा सकता है।

 

आध्यात्मिक तीर्थों के प्रति प्रधानमंत्री मोदी की श्रद्धा मां बम्लेश्वरी तक नहीं रुकी। उन्होंने चंद्रगिरि जैन मंदिर का दौरा किया, जहां उन्होंने पूजा-अर्चना की। इसके अलावा, उन्होंने राजनांदगांव के डोंगरगढ़ में एक प्रतिष्ठित आध्यात्मिक नेता, संत विद्या सागर महाराज से आशीर्वाद और मार्गदर्शन मांगा।

जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, पीएम मोदी के यात्रा कार्यक्रम में डोंगरगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करना भी शामिल था। यह यात्रा केवल आध्यात्मिक भक्ति के बारे में नहीं थी; इसे राजनीतिक व्यस्तता द्वारा भी चिह्नित किया गया था। छत्तीसगढ़ भारत के उन पांच राज्यों में से एक है, जहां साल के अंत तक चुनाव होने हैं और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भाजपा 2018 में राज्य में सत्ता संभालने वाली कांग्रेस सरकार को बदलने की कोशिश कर रही है।

प्रधानमंत्री की छत्तीसगढ़ यात्रा एक महत्वपूर्ण राजनीतिक महत्व रखती है क्योंकि यह एक प्रमुख राजनीतिक नेता के रूप में उनकी भूमिका के साथ उनके आध्यात्मिक झुकाव को जोड़ती है। यह भारत में आध्यात्मिकता और राजनीति की अंतर्निहित प्रकृति के प्रमाण के रूप में कार्य करता है, जहां नेता अक्सर पवित्र और धर्मनिरपेक्ष के बीच की खाई को पाटते हैं।

राजस्थान विधानसभा चुनाव: भाजपा ने जारी किए 15 और उम्मीदवारों के नाम

बिहार में तो गजबे है..! रेल इंजिन, रेल पटरी, पुल, मोबाइल टॉवर के बाद अब 'सड़क' की चोरी, देखें Video

एक और 'मानसिक' बीमार! मंदिर में घुसकर शिवलिंग के पास पेशाब करने वाला आरा शेख गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -