3 महीने से लटका है सीट बंटवारा ! JDU ने INDIA गठबंधन की पार्टियों को फिर दिखाई आँख
3 महीने से लटका है सीट बंटवारा ! JDU ने INDIA गठबंधन की पार्टियों को फिर दिखाई आँख
Share:

पटना: लोकसभा चुनावों से पहले, INDIA गठबंधन में एक स्पष्ट कलह दिखाई देने लगी है, जिसमें 'सीट-बंटवारे का फॉर्मूला' गठबंधन दलों के बीच नवीनतम घर्षण बिंदु है। जनता दल यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार सरकार में मंत्री संजय कुमार झा ने शुक्रवार को दावा किया कि सीट बंटवारे पर चर्चा में पहले ही तीन महीने से अधिक की देरी हो चुकी है।

संजय झा ने आगे कहा कि नीतीश कुमार INDIA ब्लॉक के सदस्यों के बीच सीट-बंटवारे पर जल्द समझौता चाहते हैं ताकि 2023 में गांधी जयंती पर चुनाव अभियान शुरू किया जा सके। देरी के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने कहा कि, 'इस (सीट-बंटवारे का फार्मूला) के सफल नहीं होने का एक कारण यह था कि कांग्रेस राज्य विधानसभा चुनावों में व्यस्त हो गई थी।' हालाँकि, उन्होंने कहा कि सीट-बंटवारे का समझौता इस महीने के अंत तक हो जाएगा। उन्होंने कहा, "कम से कम सहयोगी दल अब जनवरी के अंत तक सीट-बंटवारे की तात्कालिकता पर ध्यान देंगे। अगर हम तेजी से काम करते हैं तो INDIA गुट अगली सरकार बनाने की आकांक्षा कर सकता है।"

झा ने दावा किया कि नीतीश ने जल्द 'सीट बंटवारे' के फॉर्मूले पर जोर दिया क्योंकि वह समझ गए थे कि लोकसभा चुनावों में भाजपा को हराने के लिए, INDIA गठबंधन को उसके साथ तालमेल बिठाना होगा। उन्होंने इंडिया ब्लॉक का 'संयोजक' नामित नहीं किए जाने पर नीतीश पर भाजपा के तंज का भी जवाब दिया और कहा कि नीतीश ने गठबंधन दलों को स्पष्ट कर दिया है कि वह अपने लिए कोई पद नहीं चाहते हैं। उन्होंने कहा, नीतीश का लक्ष्य विपक्ष को एक छत के नीचे लाना है। बता दें कि, INDIA, कांग्रेस के नेतृत्व वाले बड़े राजनीतिक दलों का गठबंधन है। इसका गठन इस साल लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से मुकाबला करने के लिए किया गया था।

अभिषेक को 'बाप का मेंटल बेटा' बोलने पर भड़के सलमान खान, घरवालों को लगाई जमकर लताड़

डोनेट फॉर देश अभियान: दो हफ्तों में जनता ने कांग्रेस के खाते में डाले इतने करोड़, हाईकमान का निर्देश - और धन जुटाया जाए

चीनी पैसों से भारत विरोधी प्रोपेगेंडा चलाने का मामला ! NewsClick का बचाव करते हुए सुप्रीम कोर्ट में क्या बोले कपिल सिब्बल ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -