बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए इन उम्मीदवारों के नाम पर लगी मुहर, भाजपा ने जारी की सूची
बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए इन उम्मीदवारों के नाम पर लगी मुहर, भाजपा ने जारी की सूची
Share:

पटना: बिहार विधान परिषद (Bihar Legislative Council) की 24 सीटों पर होने वाले इलेक्शन में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के तहत भाजपा ने अपने कोटे की 12 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया. बीजेपी की तरफ से जारी सूची में पार्टी ने अपने परंपरागत वोट बैंक सवर्णों पर ही विश्वास व्यक्त किया है. 

वही बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह द्वारा जारी उम्मीदवारों की सूची में पांच राजपूत समाज के है, जबकि 4 वैश्य, 2 भूमिहार तथा 1 ब्राह्मण समाज के व्यक्ति हैं. बीजेपी ने 6 पुराने चेहरों पर फिर से भरोसा व्यक्त करते हुए फिर से चुनावी मैदान में उतारा है जबकि तीन सीटिंग MLC का टिकट काट दिया गया है. पार्टी ने सच्चिदानंद राय, आदित्य पांडेय तथा टुन्ना जी पांडेय का टिकट काट दिया है. वैसे, टुन्ना जी पांडेय पहले ही बीजेपी छोड़ चुके हैं.

वही बीजेपी ने संतोष सिंह, राजेश कुमार, रजनीश कुमार, नूतन सिंह (लोजपा से बीजेपी में आई), दिलीप जायसवाल तथा अशोक अग्रवाल पर फिर से विश्वास व्यक्त किया है. इस चुनाव में बीजेपी ने औरंगाबाद से दिलीप कुमार सिंह, रोहतास-कैमूर से संतोष सिंह, सारण से धर्मेन्द्र कुमार सिंह, सीवान से मनोज कुमार सिंह, गोपालगंज से राजीव कुमार, पूर्वी चंपारण से राजेश कुमार उर्फ बबलू गुप्ता, दरभंगा से सुनील चौधरी, समस्तीपुर से डॉ. तरुण कुमार, बेगूसराय-खगड़िया से रजनीश कुमार, सहरसा-मधेपुरा- सुपौल से नूतन सिंह, पूर्णिया-अररिया किशनगंज से डॉ. दिलीप जायसवाल व कटिहार से अशोक अग्रवाल उम्मीदवार बनाए हैं. इस चुनाव के लिए वोटर्स 4 अप्रैल को वोट डालेंगे जबकि 7 अप्रैल को मतगणना की जाएगी.

Ind Vs WI: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की दूसरी जीत, वेस्ट इंडीज को 155 रनों से दी करारी मात

Paytm पर RBI का बड़ा एक्शन, अब ये काम नहीं कर पाएगी पेमेंट एप

ये कपड़े पहनकर ही महाकाल मंदिर के गर्भगृह में पूजन कर सकेंगे भक्त, नियमों के पालन में हुई सख्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -