अंबेडकर की प्रतिमा हटाने पहुंचे SDM और तहसीलदार, भड़के लोगों ने की जिंदा जलाने की कोशिश, और फिर...
अंबेडकर की प्रतिमा हटाने पहुंचे SDM और तहसीलदार, भड़के लोगों ने की जिंदा जलाने की कोशिश, और फिर...
Share:

भिंड: मध्य प्रदेश के भिंड जिले में सरकारी भूमि पर मौजूद बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति हटाने पहुंची प्रशासन की टीम को आग लगाकर जीवित जलाने तथा पत्थरों से हमला करने की घटना सामने आई है। मामला जिले के लहार जनपद के जनकपुरा गांव का बताया जा रहा है।

खबर के मुताबिक, सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर स्थापित अंबेडकर की मूर्ति को SDM केवी विवेक तथा तहसीलदार नवीन भारद्वाज नगर पालिका के अमले के साथ हटाने पहुंचे थे, गांव के लोगों ने प्रतिमा हटाने आए SDM एवं तहसीलदार के साथ विवाद आरम्भ कर दिया। प्रशासन की टीम प्रतिमा के पास पहुंची तो रोकने के लिए उन पर गोबर, कंडे एवं पत्थर फेंके साथ ही आस-पास चारों ओर पड़ी सूखी लकड़ियों में आग लगा दी। मामले के पश्चात क्षेत्र में तनाव के हालात उत्पन्न हो गए। 

वही मामले की जानकारी देते हुए SDM केवी विवेक ने कहा कि लहार जनपद के जनकपुरा गांव में जब वे प्रशासन के अमले के साथ सरकारी जमीन पर स्थापित मूर्ति को हटाने पहुंचे थे, तो गांव के लोगों ने उन पर पत्थर, गोबर फेंका। साथ ही चारों ओर आग लगाकर उन्हें एवं तहसीलदार को जिंदा जलाने का प्रयास किया गया, जिस पर उन्होंने लोगों को समझाया कि उनके विरोध के लिए और इस प्रकार की घटनाओं के लिए उन पर कार्रवाई की जा सकती है, तत्पश्चात, गांव के लोगों ने उनकी बात सुनी तथा समझाने के पश्चात् विवाद बंद किया। फिलहाल गांव में तनाव के जो हालात निर्मित थे उस पर नियंत्रण पा लिया गया है। गांव के लोगों ने सरकारी जमीन पर स्थापित मूर्ति को स्वयं हटाने की बात कही है। घटना के पश्चात् पुलिस की उपस्थिति में SDM तहसील एवं नगर पालिका के अमले को सुरक्षित निकालकर लाया गया। 

अचानक हॉस्टल में घुसा जहरीला सांप, 8वीं कक्षा के बच्चों को बनाया शिकार

गौशाला के पास सैकड़ों गायों के कंकाल मिलने से मचा हड़कंप, जाँच में जुटी पुलिस

'अगर देश में नीतियां सही होतीं तो बच्चों को विदेश पढ़ने नहीं जाना पड़ता..', यूक्रेन से लौटे छात्रों से बोले पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -