हिमाचल प्रदेश में आगे भी बंद रहने वाले है स्कूल
हिमाचल प्रदेश में आगे भी बंद रहने वाले है स्कूल
Share:

होटल और रिसॉर्ट्स को फिर से खोलने के साथ कोरोनोवायरस के मामलों में अचानक वृद्धि के परिणामस्वरूप चार जिलों में रात के कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया, जो ज्यादातर पर्यटन स्थलों के रूप में पसंद किए गए थे। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में राज्य मंत्रिमंडल ने सोमवार को रात कर्फ्यू लगाने का फैसला किया।

कैबिनेट ने 31 दिसंबर तक पूरे राज्य में शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का फैसला किया और मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना बढ़ाकर 1,000 रुपये कर दिया। शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने बताया कि रात 8 बजे से सुबह 6 बजे तक का कर्फ्यू 15 दिसंबर तक लागू रहेगा, जो शिमला, कुल्लू, मंडी और कांगड़ा जिलों में लागू है। मंत्री ने कहा कि मास्क नहीं पहनने का जुर्माना 500 रुपये से बढ़ाकर 1,000 रुपये कर दिया गया। आमतौर पर दिसंबर के महीने में निर्धारित स्कूलों में अंतिम परीक्षाएं मार्च में आयोजित की जाएंगी, जैसा कि मंत्रिमंडल ने तय किया है।

ऑनलाइन अध्ययन 26 नवंबर से शुरू होगा और शिक्षक अगले आदेश तक घर से काम करना जारी रख सकते हैं। यह आदेश 26 नवंबर से उच्च विद्यालयों, वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों और महाविद्यालयों के कार्यालयों को सूचित करेगा। प्राचार्य संबंधित विद्यालय की आवश्यकता के अनुसार संकाय सदस्यों को बुलाने के लिए स्वतंत्र होंगे। संस्थानों का शीतकालीन समापन 1 जनवरी से 12 फरवरी, 2021 तक होगा लेकिन ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। कक्षा छठी और आठवीं, IX और XI के लिए अंतिम परीक्षा मार्च 2021 में सर्दियों और गर्मियों के समापन स्कूलों के लिए एक साथ आयोजित की जाएगी। दसवीं और बारहवीं कक्षाओं के लिए बोर्ड परीक्षा मार्च 2021 में एक साथ 30 और सर्दियों के समापन स्कूलों के लिए आयोजित की जाएगी। सिलेबस में% छूट। 15 दिसंबर तक 50% यात्रियों के साथ बसें चलेंगी।

तरुण गोगोई के निधन पर भावुक हुईं सोनिया गांधी, बेटे को लिखी इमोशनल चिट्ठी

कानपुर में जवानों के लिए बनेंगे नाइट विजन उपकरण, फ्रांस की कंपनी से हुआ करार

ठंड से कांपा राजस्थान, माउंट आबू में शुन्य डिग्री पहुंचा तापमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -