तरुण गोगोई के निधन पर भावुक हुईं सोनिया गांधी, बेटे को लिखी इमोशनल चिट्ठी

गुवाहाटी: असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई का देहांत हो गया है. उनकी उम्र 84 वर्ष थी. उन्होंने  सोमवार शाम को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (GMCH) में अंतिम सांस ली. काफी समय से बीमार चल रहे तरुण गोगोई पूरी तरह से जीवन रक्षक प्रणाली पर थे. कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तरुण गोगोई के परिवार के सदस्यों और उनके बेटे गौरव गोगोई को चिट्ठी लिखकर संवेदना प्रकट की है.

गौरव के नाम लिखी गई चिट्ठी में सोनिया गांधी ने कहा कि आपके प्यारे पिता के निधन की सूचना मिली. यह बेहद दुख की बात है. तरुण गोगोई कांग्रेस पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेताओं में से एक थे, जो अपने असाधारण ज्ञान, दूरदृष्टि और क्षमता के लिए प्रशंसा और सम्मान प्राप्त करते थे. विधायक, सांसद, केंद्रीय मंत्री और असम के सीएम के रूप में अपने कई सालों के अनुभव के साथ, वह ऐसे शख्स थे, जिसकी सलाह हम हमेशा ले सकते थे.

सोनिया ने अपने पत्र में आगे कहा है कि मुझे पता है कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने उन्हें कितने सम्मान के साथ रखा था. मेरे लिए भी यह नुकसान निजी है- मैं उस गर्मजोशी और देखभाल को कभी नहीं भूल सकती, जो उन्होंने मेरे लिए असम के मेरे कई दौरों में दिखाई थीं. उन यात्राओं के दौरान, मैंने देखा कि वह असम के तमाम समुदायों और लोगों से कितना प्यार करते थे, उन्होंने उन सब के लिए और उनकी उन्नति और कल्याण के लिए कितना कुछ किया था. कोई हैरानी नहीं कि वह असम के सबसे अधिक पसंद किए जाने वाले लोकप्रिय चेहरा थे और सबसे लंबे समय तक राज्य की सेवा करने वाले सीएम थे.

ट्विटर ने की बड़ी घोषणा, बिडेन को सौंपा जाएगा संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति का खाता

'लव जिहाद' पर TMC सांसद नुसरत जहां का बयान- प्यार बहुत निजी बात, उसे जिहाद से ना जोड़ें

सबसे बड़ी अफ्रीकी अर्थव्यवस्था नाइजीरिया में आई भारी गिरावट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -