ठंड से कांपा राजस्थान, माउंट आबू में शुन्य डिग्री पहुंचा तापमान

नई दिल्ली: नवंबर जैसे-जैसे ख़त्म हो रहा है मौसम भी वैसे-वैसे अपने रंग बदल रहा है. पहाड़ी क्षेत्रों से लेकर मैदानी इलाकों तक लगातार ठंड बढ़ती जा रही है. राजस्थान में पहली दफा तापमान नवंबर में शुन्य डिग्री हो जाने से नया रिकॉर्ड बना है. राजस्थान के माउंट आबू में नवंबर में इतिहास में पहली दफा पारा शून्य के नीचे चला गया है. माउंट आबू श्रीनगर,कुल्लू और मनाली जैसे हिल स्टेशनों से भी अधिक ठंडा रहा. 

राजस्थान में सर्दी ने अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है. प्रदेश में कई शहरों के तापमान 6 डिग्री के नीचे लुढ़क गया है. नवंबर में कई वर्षों के बाद भी पहली बार जयपुर में भी रात का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के आसपास रिकॉर्ड किया गया है. वहीं, मौसम विभाग ने कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण बीकानेर संभाग में बारिश हो सकती है और जोधपुर में बादल छाए रहेंगे. 26 नवंबर से मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में कड़ाके की सर्दी शुरू हो सकती है. सूबे में धौलपुर, दौसा और भरतपुर ऐसे इलाकों में दिन चढ़ने तक घना कोहरा रहता है और कोटा जैसी मैदानी इलाकों में शीतलहर का कहर जारी है.

आपको बता दें कि देश की राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में ठंड होने लगी है. पारा निरंतर गिरता जा रहा है तापमान में तेजी से गिरावट के साथ शीत लहर भी चल पड़ी है. 

खंड अंतरराष्ट्रीय स्टॉक के साथ तकनीकी महिंद्रा पार्टनर्स ने की साझेदारी

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह करेंगे सुखजीत स्टार्च के मेगा फूड पार्क का उद्घाटन

सेंसेक्स के शेयर में हुई इतने प्रतिशत की बढ़त

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -